Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -24.04.2017

लखनऊ,24.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

क्यो याद दिलाई महबूबा मुफ्ती ने मोदी को कश्‍मीर के लिए अटल की नीति

नई दिल्ली,  जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कश्मीर के हालात पर चर्चा की। महबूबा ने यहां प्रधानमंत्री आवास 7, लोककल्याण मार्ग पर मोदी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में जो हालात खराब हुए हैं, उन पर उन्होने पीएम से चर्चा की। उन्होंने संवाददाताओ को बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त

लखनऊ, राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने  गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये जरूरी शर्त बताई। योगी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया विधि संस्थान में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर बोल रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले ऐसा था कि बिजली 4 जिलों को मिलेगी, क्या 71 जिलों का बिजली पर हक नहीं था? हमने तय किया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

लखनऊ,  राष्ट्रीय पंचायतीराज ‌दिवस पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने प्रधानमंत्री मोदी की कई योजनाओं के बारे में बोलते दिखे।  उन्होने कहा कि  ग्राम पंचायतों में नकदी लेनदेन बंद होगी. लोगों को कैशलेस के प्रति प्रेरित करने के लिए सीएम आदित्यनाथ ने भगवान कृष्ण और सुदामा की दोस्ती का जिक्र किया.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार करने की हम सबके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है।

पीडीपी के नेता अब्दुल गनी डार की, गोली मारकर हत्या

कश्मीर, संदिग्ध आतंकियों ने राज्य की सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पुलवामा जिला अध्यक्ष अब्दुल गनी डार की गोली मारकर हत्या कर दी।  पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलान इलाके में आतंकियों ने उस वक्त डार पर फायरिंग की जब वे श्रीनगर के लिए जा रहे थे। उन पर ये हमला पाहू और पिंगलान के गांवों के बीच किया गया। पीडीपी नेता को श्रीनगर के एसएमएचएस में भर्ती कराया गया जहां पर बुलेट लगने के बुरी तरह घायल हुए डार ने दम तोड़ दिया। श्रीनगर के एसएमएचएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव को एक और तगड़ा झटका, बड़े मुस्लिम नेता ने छोड़ी पार्टी

लखनऊ, समाजवादी पार्टी को आज एक तगड़ा झटका लगा है। सपा के एक बड़े मुस्लिम नेता अपने परिवार व समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी छोड़ गये। यूपी मे नगर निकाय चुनाव से पूर्व सपा के लिये ये बुरी खबर है. यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद से सपा के ‌लिए यह एक और बुरी खबर है। पश्चिमी यूपी का जाना माना मुस्लिम नेता  रशीद मसूद अपने समर्थकों,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी मे नही रूक रहे अपराध, दलित महिला से गैंगरेप, हाथ- पैर काटकर रेलवे ट्रैक पर फेंका

पीलीभीत, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में बदमाश बेखौफ हैं और पुलिस प्रशासन मस्त नजर आ रहा है. एक दलित महिला को बदमाशों ने बंधक बना कर गैंगरेप किया और फिर एक हाथ और पैर काटकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया.मामला पीलीभीत जिले का है. कोतवाली पूरनपुर में मायके से ससुराल लौट रही एक दलित महिला के साथ यह दर्दनाक घटना हुयी. पीड़ित दलित महिला माधोटांडा थाना क्षेत्र स्थित मैनकोट अपने ससुराल लौट रही थी. तभी कुछ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जांच मे ‘मिट्टी घोटाला’ निकला फर्जी, बीजेपी पर लालू परिवार को बदनाम करने का लगा आरोप

पटना, पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान  में मिट्टी डालने में कथित रूप से अनियमितता बरते जाने के मामले में घिरे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार को  राज्य सरकार ने क्लीन चिट दे दी. बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि जांच रिपोर्ट में इस तरह के किसी घोटाले का पता नहीं चलता. ऐसे में किसी भी शख्स पर कोई आरोप नहीं बनता है. सुशील मोदी ने पिछले 15 दिनों के दौरान ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव ने क्यों पूछा- मोदी तुम्हारा मौसा है या फूफा?

नई दिल्ली, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को उन्हीकी भाषा मे जवाब दिया जब उन्होने  उनपर एक और आरोप लगाया. सुशील मोदी ने ट्वीट कर लालू यादव और उनके बेटों पर मिट्टी घोटाले का आरोप लगाया. साथ ही यह आरोप लगाया कि लालू यादव उनके रिश्तेदारों पर दबाव बना रहे हैं, ताकि मैं उनके घोटालों को उजागर न करुं. इस ट्वीट पर लालू यादव को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब गायों का भी होगा आधार कार्ड, यूडीआई नंबर से आसानी से हो सकेंगे ट्रैक

नई दिल्ली, गोरक्षा को लेकर देश में मचे बवाल के बीच पशुओं की सुरक्षा और देखरेख को लेकर केंद्र सरकार की एक अहम योजना के बारे में पता चला है। केंद्र गायों के लिए भी आधार कार्ड जैसी योजना लागू करना चाहता है। सरकार ने यह जानकारी मंगलवार को कोर्ट में दी। सरकार ने बताया कि वह यूआईडी जैसी व्यवस्था के जरिए गायों को लोकेट और ट्रैक करना चाहती है। इससे गाय की नस्ल, उम्र, रंग और बाकी चीजों का ध्यान रखा जा सकेगा। बता दें कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव के जन्म दिन पर, बिहार वासियों को दूंगा बड़ा तोहफा- तेजस्वी यादव

पटना , 11 जून को राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का जन्म दिन है. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव उस दिन बिहारवासियों को एक बड़ा तोहफा देना चाहतें हैं.तेजस्वी  यादव ने  संवाददाताओं से कहा कि 11 जून को राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का जन्म दिन है, उसी दिन दीघा-सोनपुर सड़क पुल का उद्घाटन करा कर राज्यवासियों को तोहफ़ा दिया जाएगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नवाज़उद्दीन सिद्दीकी ने करवाया अपना डीएनए टेस्ट, रिजल्ट देखकर जायेंगे चौंक

मुंबई। नवाज़उद्दीन सिद्दीकी ने अपना डीएनए टेस्ट करवाया है और इसका रिजल्ट उन्होंने एक वीडियो 16.66 के ज़रिये सबके साथ शेयर किया है। नवाज़उद्दीन के इस वीडियो को आप यहां देख सकते हैं नवाज़ ने यह वीडियो अपने सोशल अकाउंट पर शेयर किया जिसमें नवाज़ के  हाथ में प्लेकार्ड लिए खड़े हैं। जिसपर लिखा है कि उन्होंने अपना डीएनए टेस्ट करवाया है और रिजल्ट में उन्होंने पाया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बेटी पैदा होने पर इस नेशनल प्लेयर को मिली ये सजा……….

मुरादाबा, यूपी के मुरादाबाद में अमरोहा जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है. राष्ट्रीय खिलाड़ी शुमायला को उसके शोहर ने लड़की पैदा होने पर तलाक दे दिया. वह अपनी दो वर्षीय बेटी के साथ सीएम के सचिव से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.शुमायला की शादी 2014 में लखनऊ के रहने वाले फारुक अली आजम अब्बासी से हुई थी. शुमायला अमरोहा जिले के सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला पिरजदा की रहने वाली है.वह जिले से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गूगल ने मशहूर कन्नड़ अभिनेता राजकुमार को ऐसे किया याद

नयी दिल्ली, कन्नड़ अभिनेता के 88वें जन्मदिन के मौके पर आज गूगल ने डूडल बना उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। डूडल में राजकुमार थिएटर के बड़े पर्दे पर नजर आ रहे हैं और दर्शक दीर्घा में बैठे लोग उन्हें देख रहे हैं। सिंगनल्लुरू पुट्टुस्वामाय्या मुथुराजू उर्फ राजकुमार ने आठ साल की उम्र में ही कन्नड़ फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था लेकिन बतौर मुख्य अभिनेता वर्ष 1954 में उन्होंने फिल्म बेदरा कन्नप्पा से अपने करियर का आगाज किया। 200 से अधिक फिल्मों मंे काम करने वाले अभिनेता की आखिरी फिल्म,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-