Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -07.05.2017

लखनऊ ,07.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

चेतना व चिंतन से सशक्त होगा युवा चरित्र – पीएम मोदी

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली से ही मेघालय के शिलॉन्ग में आयोजित भारत सेवाश्रम संघ के शताब्दी समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सेवाश्रम संघ के जनकल्याणकारी कार्य काफी प्रशंसनीय हैं। संकट के समय सेवाश्रम संघ के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उठने लगी लालू की बेल रद्द करने की मांग, बैकफुट पर नीतीश सरकार

पटना,  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और सिवान जेल में सजायाफ्ता राजद नेता मो. शहाबुद्दीन की बातचीत का टेप लीक क्या हुआ। बिहार में भाजपा को सरकार के खिलाफ आक्रामक होने का मौका मिल गया है। वहीं सीएम नीतीश कुमार को भी कुछ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नक्सलवाद पर नई रणनीति को आकार प्रदान करेंगे नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री

नई दिल्ली,  सशस्त्र नक्सलियों से निपटने के लिये नये तरीके अपनाने पर विचार को लेकर नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री कल दिल्ली में शीर्ष प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह बैठक की अध्यक्षता करेंगे। छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले में अर्द्धसैनिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन तलाक पर राजनीति नहीं हो, मामले को समान नागरिक संहिता से जोड़कर ना देखा जाए- बीएमएमए

पहले भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन  ने आज इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राय का समर्थन करते हुए कहा कि तीन तलाक महिला अधिकार से जुड़ा संवेदनशील मुद्दा है और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुस्लिम समाज में तीन तलाक की प्रथा खत्म करने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राज्यपाल नरसिम्हन का कार्यकाल न बढ़ाए: हनुमंत राव

नई दिल्ली,  कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद वी. हनुमंत राव ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन के कार्यकाल और बढ़ाए जाने के फैसले पर पुनर्विचार करने का मांग की है। हनुमंत राव ने पत्र में कहा कि गत सात सालों में दोनों तेलुगु राज्यों के लि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पुलिस, सुरक्षा बलों के वाहनों को लाल, नीली और सफेद बत्ती लगाने की अनुमति

दिल्ली, केंद्र ने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए ड्यूटी पर तैनात पुलिस, रक्षा और अर्द्धसैन्य बलों समेत आपातकालीन वाहनों को लाल, नीली और सफेद रंग की बत्ती के इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है। वीआईपी संस्कृति समाप्त करने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बीते महीने यह निर्णय लिया था कि एक मई से एम्बुलेंस और दमकल जैसे आपातकालीन वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों पर से बत्तियां हटाई जायेंगी। सड़क यातायात और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुजरात चुनावों में वीवीपीएटी के लिए याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा

नई दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने गुजरात के पाटीदार नेता की उस याचिका पर केंद्र और मुख्य निर्वाचन आयुक्त से जवाब मांगा है जिसमें राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में मतपत्र या मतदाता द्वारा दिए गए वोट की पुष्टि करने वाली वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल करने की मांग की गई है।  प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे एस खेहर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..,

,

उच्चतम न्यायालय ने फ्लाइंग लाइसेंस के नवीकरण मामले में जांच के लिए साक्ष्य मांगे

नई दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने देशभर में वर्ष 2013 और 2015 के बीच फ्लाइंग क्लबों के लाइसेंसों के नवीनीकरण में हुए कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका के पक्ष में ठोस सबूत की मांग की है। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे एस खेहर, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एस के कौल की पीठ ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मेट्रो विधेयक पारित होने तक नई परियोजनाओं को मंजूरी नहीं

नई दिल्ली, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में मेट्रो रेल परियोजनाओं को लागू करने के लिये राष्ट्रीय स्तर पर एक ही कानून बनाने की प्रक्रिया पूरी होने तक किसी भी राज्य की मेट्रो परियोजना को केन्द्र सरकार से मंजूरी नहीं मिलेगी। केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों से मेट्रो रेल परियोजनाओं को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–