Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -18.05.2017

लखनऊ ,18.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

कुलभूषण जाधव केस में भारत को बड़ी कामयाबी,अंतिम फैसला आने तक फांसी पर रोक लगी,

नई दिल्ली,  जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव केस में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला आने तक कुलभूषण जाधव को फांसी नहीं दी जाएगी। अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने पाक की दलीलों को नकारते हुए कहा कि पाकिस्तान का ये दावा सही नहीं है कि कुलभूषण जाधव जासूस थे। पाकिस्तानी की मिलिट्री कोर्ट से  कथित तौर पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दिल का दौरा पड़ने से, पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का निधन

नई दिल्ली, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. खबरों के मुताबिक- वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैं कल शाम को अनिल दवे जी के साथ था, उनके साथ नीतिगत मुद्दों पर चर्चा कर रहा था. उनका निधन मेरा निजी नुकसान है. उन्हें लोग जुझारू लोक सेवक के तौर पर याद रखेंगे. पर्यावरण संरक्षण की दिशा में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी मे आईपीएस अफसरों के बम्पर तबादले, देखिये पूरी सूची

लखनऊ, कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के हमलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 67 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। विपक्ष लगातार सरकार पर आरोप लगा रहा है कि कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत खराब हो गई है। वहीं सीएम योगी ने कहा कि जहां तक कानून व्यवस्था का प्रश्न है, जाति, मत और मजहब के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। मामलों को निपटाने के लिए समयसीमा तय की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव से बातचीत के बाद, मायावती का राज्यसभा जाना हुआ आसान

नई दिल्ली, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती की जोड़ी, राष्ट्रीय राजनीति मे नया गुल खिला सकती है. लालू प्रसाद यादव ने मायावती को फोन कर वर्तमान राजनैतिक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की. जिससे जहां एक ओर मायावती का राज्यसभा जाना आसान हो गया है, वहीं बीजेपी के लिये राष्ट्रपति चुनाव कठिन हो गया है.लालू प्रसाद यादव और मायावती के बीच,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी, अब फैसले का इंतजार

नई दिल्ली,  तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में जारी सुनवाई आज पूरी हो गई है। पांच दिन की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। मुख्य न्यायधीश जेएस खेहर की अध्यक्षता में पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने सभी पक्षों की दलीलों को सुना। 11 मई से यह सुनवाई चल रही थी।  इससे पहले पांच जजों की बेंच के सामने ट्रिपल तलाक पर सुनवाई के दौरान ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया और लालू यादव सक्रिय, मायावती भी संपर्क मे

नई दिल्ली,  राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस समय इसे लेकर विपक्ष दलों के एक साथ लाने की कोशिश कर रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को आरजेडी चीफ लालू प्रसाद से फोन पर बात की। दोनों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चर्चा हुई। वहीं, लालू यादव ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीएसपी चीफ मायावती से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विवादास्पद मौलवी बरकाती, इमाम के पद से बर्खास्त किए गए

कोलकाता,  शहर की टीपू सुल्तान मस्जिद के विवादास्पद शाही इमाम मौलाना नूर-उर-रहमान बरकाती को बुधवार को पद से बर्खास्त कर दिया गया। बरकाती ने कहा था कि भारत को अगर हिंदू राष्ट्र घोषित किया गया तो जिहाद होगा। उन्होंने अपने वाहन से लाल बत्ती हटाने से भी इनकार कर दिया था। बरकाती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शादी के मंडप से, दूल्हे को तमंचे के दम पर, भगाने वाली, लड़की गिरफ्तार

 हमीरपुर, शादी के मंडप से दूल्हे को तमंचे के दम पर भगाने वाली लड़की वर्षा साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  दूल्हा गायब देख लड़की पक्ष पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने दूल्हे के भाई को हिरासत में ले लिया। बाद में पुलिस ने लड़की को भी गिरफ्तार कर लिया।उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के मोहन पुरवा गांव निवासी रामहेत यादव का पुत्र अशोक कुमार यादव एक क्लीनिक में नौकरी करता था। वहीं काम करने वाली एक लड़की से अशोक के प्रेम संबंध हो गए। दोनों ने एक-दूसरे से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का, दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुम्बई,  टीवी और फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली।दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। 59 वर्ष की रीमा लागू का निधन गुरुवार सुबह 3 बजे हुआ। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक राम नारायण ने बताया कि रीमा को सीने में दर्द की शिकायत के बाद देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 उप्र में बढ़ी उमस के चलते जिलाधिकारी ने दिए 21 मई तक स्कूल बंद

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में गुरुवार सुबह तेज धूप निकलने से उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और इजाफा होने की संभावना है। गर्मी की वजह से लखनऊ में कक्षा नर्सरी से 10वीं तक के स्कूलों को 21 मई तक बंद रखने का फैसला किया गया है। लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–