Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -09.06.2017

लखनऊ ,09.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

यूपी बोर्ड के टॉपरों में लड़कियों का दबदबा ,देखें टॉपर लिस्ट

उत्तर प्रदेश, यूपी बोर्ड के इंटर और हाईस्कूल का परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. इस बार हाईस्कूल में 81.18 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं, वहीं इंटरमीडिएट में 82.62 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए हैं. हाईस्कूल में फतेहपुर की छात्रा तेजस्वी देवी ने 95.83 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है. देखे टॉपर लिस्ट,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दी चेतावनी

वाशिंगटन/नई दिल्ली, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने चेतावनी दी है कि भारत को ऐसा नहीं बनाया जाये जिससे इसकी आर्थिक और सांस्कृतिक शक्तियों पर विपरीत असर पड़े क्योंकि भारतीय संस्कृति में यह क्षमता है जो उसे 21वीं सदी में ‘प्रभावशाली’ नेता बना सकती है। मेरीडियन इंटरनेशनल फोरम द्वारा  आयोजित,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जरूरत पड़ी तो उस पार भी जा कर सबक सिखाएंगे- राजनाथ सिंह

जयपुर,  केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर में घुसपैठ और सुरक्षा बलों पर आतंकी हमलों की पृष्ठभूमि में आज यहां कहा कि घुसपैठ रोकने के लिए सीमाओं को अधिक चाक चौबंद बनाएंगे और अगर जरूरत पड़ी तो उस पार भी जाकर सबक सिखाएंगे। केंद्र में नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर जयपुर की मुहाना मंडी क्षेत्र में ‘मोदी फेस्ट’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एससीओ की सदस्यता मिलने से भारत को इससे और क्या-क्या फायदे हो सकते हैं?

अस्ताना/नई दिल्ली, भारत और पाकिस्तान दो साल तक चली प्रक्रिया के बाद आज शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के पूर्णकालिक सदस्य बन गये। चीन के प्रभुत्व वाले इस सुरक्षा समूह को नाटो का शक्ति-संतुलन करने वाले संगठन के तौर पर देखा जा रहा है। रूस ने एससीओ में भारत की सदस्यता की पुरजोर वकालत की थी वहीं समूह में पाकिस्तान के प्रवेश का समर्थन चीन ने किया था। विस्तार के बाद अब ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवपाल सिंह, से मिलने वालों का लगा तांता, आम के साथ खास भी मिले

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के कई दिनों के बाद, लखनऊ मे आने की खबर लगते ही बड़ी संख्या मे लोगों के मिलने का हुजूम उनके आवास पर उमड़ पड़ा। सुबह से शुरू हुआ मिलने का क्रम देर रात तक चलता रहा. जहां आम आदमी अपनी समस्याओं और अपने समर्थन को व्यक्त करने के लिये,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

निर्दोष छात्रों का उत्पीड़न लोकतंत्र के खिलाफ- अखिलेश यादव

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी  अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ हुई दुर्व्यवहार की घटना को अमानवीय करार दिया है। अखिलेश ने  कहा कि निर्दोष छात्र-छात्राओं का उत्पीड़न करना लोकतांत्रिक सरकारों का काम नहीं हो सकता। एमएलसी राजेश यादव सहित समाजवादी छात्रसभा के नेता  अखिलेश यादव से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तेजप्रताप यादव ने निर्जला रह कर की पूजा और लालू यादव से क‍िया ये वादा…

पटना,अपनी धार्मिक गतिविधियों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप आज तीन दिवसीय धार्मिक यात्रा पर मथुरा पहुंचे हैं. यहां उन्होंने भगवान बांके बिहारी के दर्शन किए. लालू प्रसाद यादव ने 27 अगस्त को पटना में महारैली का ऐलान किया है. तेज प्रताप अपनी धार्मिक यात्रा पर वृन्दावन आए हैं. उन्होंने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केन्द्र सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने आधार से पैन को लिंक करने के आदेश पर लगाई रोक

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने पैन कार्ड के आवंटन और आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिये आधार नंबर अनिवार्य करने संबंधी आयकर कानून के प्रावधानों के अमल पर आज आंशिक रोक लगा दी। हालांकि शीर्ष अदालत ने आयकर कानून की धारा 139एए की वैधता बरकरार रखते हुये कहा कि यह संविधान पीठ के समक्ष लंबित याचिकाओं के नतीजे के दायरे में आयेगा। संविधान पीठ विचार कर रही है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लॉन्च की ‘सेल्फी विद डॉटर’ मोबाइल ऐप

नई दिल्ली,  राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कन्याभ्रूण हत्या और लिंग निर्धारण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आज ‘सेल्फी विद डॉटर मोबाइल एप्प की शुरूआत की। मुखर्जी ने लोगों से आग्रह किया कि अपनी बेटियों के साथ तस्वीरें खींचकर उन्हें अपलोड करें और अभियान को सफल बनाएं। राष्ट्रपति ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में गर्मी व उमस बढ़ी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही गर्मी व उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में गर्मी व उमस में और इजाफा होगा। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी गुप्ता के अनुसार, दिन में आर्द्रता का स्तर 87 फीसदी से उपर दर्ज किया जाएगा। दिन में उमस में इजाफा होगा। अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–