Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -15.06.2017

लखनऊ ,15.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

दलितों को लेकर मायावती ने सीएम योगी पर दिया बड़ा बयान…..

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी  की अध्यक्ष मायावती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेताओं के दलितों के साथ सहभोज को राजनीतिक नाटकबाजी करार दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि सभी जानते हैं कि इन सब दिखावटी व बनावटी कामों से ना तो भाजपा का वर्षों पुराना दलित व पिछड़ा वर्ग-विरोधी चाल, चरित्र व चेहरा बदलने वाला है और ना ही ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हाईकोर्ट का आदेश,4 दिन में गिराओ गायत्री प्रजापति का कॉम्पलैक्स

लखनऊ, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज लखनऊ विकास प्राधिकरण  को फटकार लगते हुए पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के अवैध निर्माण को 19 जून तक गिराने और इसकी रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं. इससे पहले कोर्ट ने गायत्री प्रजापति के बेटे अनुराग प्रजापति द्वारा दाखिल रीट पीटिशन को भी ख़ारिज कर दिया. अपनी याचिका में अनुराग ने अवैध याचिका को न गिराने की दरख्वास्त की थी.  बुधवार को एलडीए ने गायत्री प्रजापति के अवैध निर्माण पर करवाई का प्लान बनाया था लेकिन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पशु बिक्री रोक संबंधी अधिसूचना पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

नई दिल्ली,  सर्वोच्च न्यायालय ने वध के लिए मवेशियों की बिक्री पर प्रतिबंध संबंधी अधिसूचना को चुनौती देती एक याचिका पर गुरुवार को केंद्र से जवाब मांगा। न्यायमूर्ति आर.के. अग्रवाल और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की अवकाशकालीन पीठ ने केंद्र को हैदराबाद के एक वकील की याचिका पर दो सप्ताह में जवाब देने को कहा। अदालत ने मामले को 11 जुलाई को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल पी.एस.,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी सरकार बनते ही, बीजेपी जिलाध्यक्ष पर लगे भ्रष्टाचार के 33 केस खत्म

लखनऊ, भ्रष्टाचार समाप्त करने का वादा कर सत्ता मे आयी योगी सरकार, ने आते ही भ्रष्टाचार मे लिप्त अपने लोगों को संरक्षण देने का कार्य शुरू कर दिया है। बीजेपी के जिलाध्यक्ष पर लगे, 33 केस पर पिछले दो महीने में यूपी पुलिस ने  क्लोजर रिपोर्ट जमा कर दी है। इनमें से ज्यादातर मामलों में पुलिस ने मई में स्थानीय अदालत को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एम्स मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2017 का परिणाम घोषित, गुजरात की निशिता बनी टॉपर

नई दिल्ली,  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान  ने मेडिकल कोर्स में प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था वे अपना परिणाम एम्स की ऑफिशियल बेवसाइट ‘एम्सएक्जाम्स डॉट ओआरजी’ पर जाकर देख सकते हैं। इस परीक्षा में कोटा स्थित एलन कैरियर इंस्टीट्यूट ऑफ कोटा में पढ़ने वाली गुजरात की 18 वर्षीय निशिता पुरोहित ने टॉप किया है। राष्ट्रीय स्तर के बास्केटबॉल खिलाड़ी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अपराधियों के सामने बेबस राजधानी पुलिस

लखनऊ, कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सरकार पुलिस के उच्चाधिकारियों को तलब कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर मातहतों को निर्देश दे रहे हैं। इसके बावजूद प्रदेश की हाइटेक पुलिस बेपटरी है। प्रदेश की राजधानी में हत्या, लूट, गैंगरेप की घटनाएं हो रही हैं और जिम्मेदार अधिकारी अपराध पर नियंत्रण और पुरानी घटनाओं का खुलासा करने का ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्पेन-मोरक्को के बॉर्डर केवल निंदा की बात नहीं भारत के लिए शर्म की बात – कांग्रेस

नई दिल्ली, गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में स्पेन की सीमा को भारत-पाक बॉर्डर बताने को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए नकली दस्तावेजों की झूठ की सरकार करार दिया है। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ये केवल निंदा की बात नहीं भारत के लिए शर्म की बात है। स्पेन-मोरक्को के बॉर्डर का नक्शा केंद्र की मोदी सरकार ने भारत का नक्शा बता,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कोली समाज की बेटी ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक

हसनपुर, कोली समाज की इस बेटी मे व‌र्ल्ड एमेचर कबड्डी फेडरेशन के बैनर तले  मलेशिया में संपन्न हुई अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में चार देशों की टीम को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाले देश की टीम में  प्रीति माहौर भी शामिल है। प्रीति ने विपरीत परिस्थितियों में यह मुकाम पाया है।  हसनपुर लौटने पर कस्बे में प्रीति का जोरदार स्वागत हुआ। प्रीति के पिता श्रवण कुमार ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लखनऊ से काठमांडु के लिए सीधी बस सेवा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम  जल्द ही लखनऊ से काठमांडु के लिए सीधी बस सेवा शुरू करेगा। इसके लिए तैयारियां तेज हो गई है।रोडवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि लखनऊ से काठमांडु व पशुपति नाथ मंदिर तक सीधी बस सेवा शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। नेपाल एम्बेसी से मंजूरी मिलते ही बस का संचालन शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–