Breaking News

सीएम योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रृद्धांजलि अर्पित की

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रविवार को जयंती के अवसर पर उन्हें श्रृद्धा सुमन अर्पित करते हुए शुचिता एवं निष्ठा से दायित्व निर्वहन की उनकी कार्यशैली को याद किया।

मुख्यमंत्री योगी ने सुबह लखनऊ स्थित शास्त्री जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कहा, “आज लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने पूर्ण समर्पण से देश की आजादी में योगदान देने के बाद आजाद भारत में भी संपूर्ण शुचिता व निष्ठा के साथ अपने विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया।”

इसके पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा, “जय जवान-जय किसान जैसे ऊर्जावान मंत्र के उद्घोषक, व्यक्तिगत और राजनीतिक जीवन में शुचिता, सरलता, सादगी और कर्तव्यनिष्ठा के प्रतीक पुरुष, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। उनका त्यागमय जीवन भारतीय राजनीति के लिए एक आदर्श है।”

शास्त्री जयंती के अवसर पर योगी ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, “श्रद्धेय शास्त्री जी ने भारत को आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ाने के लिए ‘जय जवान-जय किसान’ का नारा दिया। आजाद भारत के इतिहास में लाल बहादुर शास्त्री जी का स्मरण 1965 युद्ध के विजेता के रूप में पूरा देश करता है।”

गाैरतलब है कि शास्त्री जी का जन्म आज ही के दिन 1904 में उत्तर प्रदेश में वाराणसी के पास मुगलसराय में हुआ था।