Breaking News

सीबीआई विवाद: विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के ख़िलाफ़ जांच कर रहे 13 अफ़सरों का तबादला

नयी दिल्ली, केन्द्रीय जांच ब्यूरो  के अंतरिम निदेशक नियुक्त किये जाने के तुरंत बाद  नागेश्वर राव ने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत मामले की जांच कर रहे इस एजेंसी के अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया।

नागेश्वर ने अस्थाना रिश्वत मामले की जांच करने वाले अधिकारियों का तबादला किया है। इनमें जांच अधिकारी अजय बस्सीए उप महानिरीक्षक मनीष सिन्हा और अन्य अधिकारी शामिल हैं। सीबीआई के अनुसार एजेंसी के उप पुलिस अधीक्षक ए के बस्सी को सीबीआई से अपराध निरोधक ब्यूरो  पोर्ट ब्लेयर में तबादला किया गया है। सीबीआई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस एस गम को जबलपुर एसीबी में भेजा गया है।

इसके अलावा उपमहानिरीक्षक एम अनीश कुमार सिन्हा, तरुण गौबा, जसबीर सिंह, अनीष प्रसाद, के आर चौरसिया, रामगोपाल तथा पुलिस अधीक्षक सतीष डागर का तबादला किया गया है। ये सभी अधिकारी अस्थाना के खिलाफ मामले की जांच कर रहे थे। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि देश में जांच प्रक्रिया की विश्वसनीयता को बरकरार रखने के लिए दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा गया और दोनों पर लगे आरोपों की जांच कराने का फैसला लिया गया है। इस मामले में कौन दोषी है और कौन नहींए यह अभी नहीं कहा जा सकता। सीबीआई इस मामले की जांच नहीं कर सकतीए इसलिए केन्द्रीय सतर्कता आयोग की निगरानी में एसआईटी से पूरे मामले की जांच करायी जाएगी।