Breaking News

सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पक्की करने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

अबु धाबी, दक्षिण अफ्रीका की टीम बंगलादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक मुकाबले में सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने के इरादे के साथ उतरेगी।

दक्षिण अफ्रीका ने अब तक तीन मैचों में से दो जीते हैं और सिर्फ एक हारा है जबकि बंगलादेश की टीम अपने तीनों मुकाबले गंवाकर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है इस मुकाबले को जीतने के बाद भी हालांकि दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतिम चार का स्थान पक्का नहीं हो पायेगा। दक्षिण अफ्रीका को अपना आखिरी मुकाबला ग्रुप टॉपर इंग्लैंड से शनिवार को खेलना है और उसे जीतने के बाद ही दक्षिण अफ्रीका की अंतिम चार की दावेदारी पक्की हो पाएगी।

दूसरी तरफ बंगलादेश अपने तीनों मुकाबले हारकर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुका है। अब बंगलादेश दूसरी टीमों का खेल ही खराब कर सकता है। बंगलादेश का आखिरी ग्रुप मैच गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया से होना है।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा। साउथ अफ़्रीका ने अब तक दो मैच जीते है जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। साथ ही उन्हें इस ग्रुप की टॉप टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एक मैच खेलना है। अगर वे बंगलादेश को हराने के बाद इंग्लैंड से हारते है तो उन्हें अन्य मैचों के परिणामों पर निर्भर करना होगा क्योंकि आठ अंकों पर पहुंचकर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया उनसे आगे निकल सकते है। चार जीत के साथ भी बात नेट रन रेट पर आ सकती है अगर ऑस्ट्रेलिया अपने बचे हुए दो मुक़ाबले जीतता है और इंग्लैंड श्रीलंका को हराने में क़ामयाब होता है।