Breaking News

अश्विन इंग्लैंड के 100 बल्लेबाजों को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

रांची, भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ 100 का शतक पूरा करते हुए एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

अश्विन ने यह उपलब्धि चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को 38 रन पर पगबाधा आउट कर हासिल की। इसी के साथ अश्विन टेस्ट में भारत की ओर से दो टीमों के खिलाफ 100 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन के अलावा अनिल कुंबले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटों का शतक पूरा कर चुके हैं। कंगारू टीम के खिलाफ कुंबले ने 114 विकेट चटकाये हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में अश्विन ने 500 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छुआ था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर अश्विन को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी और उन्हें ‘क्रिकेट इतिहास के महानतम स्पिन गेंदबाजों में से एक’ बताया।

शाह ने एक्स पर लिखा, “एक बार फिर नए रिकॉर्ड स्थापित करते हुए अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रच दिया है। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने क्रिकेट इतिहास में सबसे महान स्पिन गेंदबाजों में से एक के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया है। उनकी असाधारण उपलब्धि उनकी प्रतिभा और खेल के प्रति समर्पण को रेखांकित करती है। बधाई हो!”