सैनिकों के साथ प्रधानमंत्री ने मनायी दीपावली

श्रीनगर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मनायी और उनके त्याग एवं बलिदान की सराहना करते हुए कहा कि वह उन्हें अपना परिवार मानते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना और बीएसएसफ जवानों के साथ दीवाली मनाने सुबह गुरेज पहुंचे। उनकी यह यात्रा पूर्व घोषित नहीं थी।

उन्होंने गुरेज घाटी में सैनिकों के साथ दो घंटे बिताए। यह क्षेत्र पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से काफी नजदीक है। इस क्षेत्र में पिछले 27 वर्षों में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के साथ कई मुठभेड़ें हुयी हैं।

यह लगातार चौथा साल है जब प्रधानमंत्री ने सीमा पर जवानों के साथ दीवाली मनायी है। इस मौके पर थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री जवानों से मिले और उन्हें मिठाई दीं। प्रधानमंत्री ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि अन्य लोगों की तरह वह भी अपने परिवार के साथ दीवाली मनाना चाहते हैं। इसलिए वह सशस्त्र बलों के जवानों के पास आए हैं क्योंकि वह जवानों को अपना परिवार मानते हैं।