Breaking News

सोंग काई चीन फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गये

बीजिंग, वरिष्ठ खेल अधिकारी सोंग काई को सोमवार को चीन फुटबॉल एसोसिएशन (सीएफए) के 12वें सदस्यता सम्मेलन में अध्यक्ष चुना गया।

पूर्वोत्तर चीन के लियाओनिंग प्रांत में खेल प्रशासन के प्रमुख सोंग(58) जून से सीएफए चुनाव के लिए तैयारी समूह के उप प्रमुख के रूप में काम कर रहे हैं।

सोंग ने कहा, “हम भविष्य में अधिक एकजुट, अधिक मेहनती, अधिक खुला, अधिक पारदर्शी और अधिक साहसी सीएफए विकसित करने का पूरा प्रयास करेंगे।”

सन वेन, युआन योंगकिंग, यांग जू और जू जिरेन को सीएफए के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया, चीनी महिला फुटबॉल की दिग्गज सन एकमात्र उपाध्यक्ष हैं जो 11वें सदस्यता सम्मेलन से अपने पद पर बनी हुई हैं।

50 वर्षीय युआन, जिन्हें सीएफए महासचिव भी नामित किया गया है, को चीनी बास्केटबॉल एसोसिएशन में सेवा करने का पिछला अनुभव है। यांग, चीनी सॉफ्टबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं, उन्हें भविष्य में चीन की पेशेवर फुटबॉल लीग की देखरेख का काम सौंपा गया है। जू शिन्हुआ समाचार एजेंसी के वरिष्ठ खेल पत्रकार हैं।

अध्यक्ष और उपाध्यक्षों के अलावा, सम्मेलन में चुनी गई नई 20 सदस्यीय कार्यकारी समिति में महिला स्टार फुटबॉलर वांग शुआंग, पूर्व पुरुष फुटबॉल टीम के कप्तान झेंग झी और चीनी सुपर लीग (सीएसएल) क्लबों, स्कूलों, संघ और फुटबॉल से संबंधित अन्य क्षेत्र, स्थानीय फुटबॉल के प्रतिनिधि शामिल हैं।

इस वर्ष की शुरुआत में, चीन के सामान्य खेल प्रशासन के पूर्व उप प्रमुख डु झाओकाई, पूर्व सीएफए अध्यक्ष चेन ज़ुयुआन, साथ ही कई अन्य वरिष्ठ चीनी फुटबॉल अधिकारी रिश्वत लेने के आरोप में जांच के दायरे में थे।