Breaking News

सौरभ ने प्रेसिडेंट्स कप में जीता रजत, अभिषेक को कांस्य

व्रोकला, भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने यहां रविवार को पहले आईएसएसएफ प्रेसिडेंट्स कप में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में रजत, जबकि उनके हमवतन अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक जीता।

सौरभ ने 24 और अभिषेक वर्मा ने 21 अंक अर्जित कर फाइनल में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि जर्मन निशानेबाज क्रिस्टियन रिट्ज ने 34 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। इसी के साथ भारत ने टूर्नामेंट में अब तक एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित कुल तीन पदक जीते हैं। 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा सहित दो स्पर्धाओं में भारत की चुनौती बाकी है, जहां मनु भाकर, राही सरनोबत और चिंकी यादव एक्शन में होंगी। वहीं पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में प्रतिभाशाली युवा राइफल निशानेबाज ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर एक्शन में नजर आएंगे।

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में हालांकि जूनियर विश्व चैंपियन मनु भाकर सेमीफाइनल में 23 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहने के बाद फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं, क्योंकि सेमीफाइनल में शीर्ष दो निशानेबाज फाइनल में पहुंचेंगे। 25 मीटर पिस्टल और 50 मीटर राइफल क्वालीफिकेशन राउंड रविवार को होगा और मंगलवार को फाइनल होगा।