Breaking News

आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए, इन पांच शहरों का हुआ चुनाव

नयी दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के आयोजन के लिए देश में कोलकाता और अहमदाबाद समेत पांच शहरों का चुनाव किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  ने आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए देश में कोलकाता और अहमदाबाद समेत पांच शहरों का चुनाव किया है लेकिन कोराना वायरस महामारी के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुये अभी तक मुंबई को इस सूची में शामिल नहीं किया गया है।

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए हाल ही में चेन्नई में नीलामी प्रक्रिया पूरी हो गई है और टूर्नामेंट के स्थान और शेड्यूल को लेकर तैयारियां चल रही हैं।

कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया था। अब स्थिति के पहले से बेहतर होने और टीकाकरण की शुरुआत होने के बाद इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में होना पूरी तरह तय है।

आईपीएल के आयोजन के लिए चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली को अस्थायी तौर पर चुन लिया गया है लेकिन मुंबई को अभी एक विकल्प के रूप में रखा गया है और इस पर विचार किया जा रहा है। इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार के साथ बातचीत भी की जाएगी। महाराष्ट्र सरकार कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण अभी मुंबई में आईपीएल के आयोजन के लिए अनुमति देने को लेकर दुविधा में है। महाराष्ट्र के अलावा कई अन्य राज्यों में भी कोरोना वायरस के मामले कम होने के बाद एक बार फिर बढ़ने लगे हैं जिससे सरकार और लोगों की चिंता बढ़ गई है।