हमें कमजोर टीम कहने से पहले हमारे साथ अधिक टेस्ट खेलो- मुशफिकर

MUSQIFER RAHIMहैदराबाद,  बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान मुशफिकर रहीम ने लंबी अवधि के प्रारूप में उनके औसत प्रदर्शन की आलोचना को अनुचित करार दिया क्योंकि अधिकतर शीर्ष देश उन्हें नियमित तौर पर द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने के लिये आमंत्रित नहीं करते हैं। बांग्लादेश को हालांकि आगामी सत्र में दस टेस्ट मैच खेलने हैं और इनमें से अधिकतर मैच विदेशों में होंगे।

मुशफिकर ने भारत के खिलाफ आज से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा, मैं 11 वर्षों से खेल रहा हूं और मैंने एक साल में  कभी इतनी अधिक क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली। हमें लगभग दो वर्ष बाद बांग्लादेश से बाहर टेस्ट खेलने का मौका मिला। यह स्वीकार्य नहीं है। यदि आप हमें मौका नहीं दोगे और यही कहते रहोगे कि हमारी टीम अच्छी नहीं है तो फिर यह उचित नहीं है।

उन्होंने कहा, आपको कैसे पता चला कि हमारी टीम में सुधार हुआ है या नहीं। अगर हम इस साल अच्छा प्रदर्शन करते हैं, अगर हम अवसरों का पूरा फायदा उठाते हैं और अच्छा परिणाम हासिल करते हैं तो हमें अधिक दौरों पर जाने का मौका मिलेगा। टेस्ट क्रिकेट से आपको काफी कुछ सीखने को मिलता है और अगर हमें अधिक से अधिक टेस्ट मैच खेलने को मिलते हैं हमारी टीम में सुधार होगा। बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरासिंघे ने भी कप्तान की हां में हां मिलायी। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के प्रशंसकों की कमी नहीं है और खिलाड़ियों पर भी भावनाएं हावी हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *