Breaking News

हरभजन सिंह बने चैंपियंस ट्राफी के एंबेसडर

दुबई ए12 अप्रैल ;वार्ताद्ध भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ;बीसीसीआई की अनुबंध सूची से बाहर हो गये आफ स्पिनर हरभजन सिंह को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ;आईसीसीने इंग्लैंड की मेजबानी में जून में होने वाली चैंपियंस ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिये एंबेसेडर बनाया है।
हरभजन इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिये नियुक्त आठ एंबेसेडरों में एक हैं। हरभजन के अलावा अन्य एंबेसेडरों में पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी, बंगलादेश के हबीबुल बशर, इंग्लैंड के इयान बेल एनयूजीलैंड के शेन बांड एआस्ट्रेलिया के माइक हसी, श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ शामिल हैं।
36 वर्षीय हरभजन ने एंबेसेडर बनाये जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहाकि इस वैश्विक टूर्नामेंट का एंबेसेडर बनाये जाने पर मैं वाकई सम्मानित महसूस कर रहा हूं जहां भारत गत चैंपियन है। एक क्रिकेटर के तौर पर यह मेरी बड़ी उपलब्धियों में से एक है जिस पर मैं गर्व कर सकता हूं।
103 टेस्टों में 417 विकेट और 236 वनडे में 269 विकेट ले चुके हरभजन काे बीसीसीआई ने हाल ही में अपनी अनुबंध सूची से बाहर कर दिया था। हरभजन ने अपना आखिरी टेस्ट अगस्त 2015 में और आखिरी वनडे अक्टूबर 2015 में खेला था।
हरभजन को आईपीएल 10 में मुंबई इंडियंस ने अपने पहले मैच में शामिल नहीं किया था लेकिन वह कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने लौटे जिसमें वह 27 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं कर पाये।