Breaking News

हाथी के हमले में दो लोगो की मौत….

कोरबा,  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हाथी के हमले में दो ग्रामीणों की मौत हो गई। सूरजपुर के वनमंडल अधिकारी बीपी सिंह ने बताया कि जिले के वसदेई क्षेत्र के अंतर्गत शिवप्रसाद नगर गांव में दंतैल हाथी ने  शौच के लिए निकले एक ग्रामीण को कुचल दिया तथा देर शाम पड़ोसी गांव वीरनपाल के एक ग्रामीण को पटक-पटक कर मार डाला।

सिंह ने बताया कि शिवप्रसाद नगर गांव निवासी रामलाल जायसवाल (52) शुक्रवार की सुबह शौच के लिए खेत की ओर जा रहा था। इस दौरान उसका सामना हाथी से हो गया। हाथी ने रामलाल पर हमला कर दिया और उसे कुचलकर मार डाला। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद हाथी ने गांव के बंजा बाजार के समीप एक गाय को भी मार डाला तथा एक मोटर सायकल को क्षतिग्रस्त कर दिया। हाथी ने मौजूद ग्रामीणों को दौड़ाया और तीन मकानों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है।

सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात करीब आठ बजे जब दंतैल हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा जा रहा था तब वीरनपाल गांव निवासी राम लखन साहू (70 वर्ष) उसके सामने आ गया। हाथी ने उसे भी पटक-पटक कर मार दिया। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि दोनों मृतक के परिजन को तात्कालिक 25-25 हजार रूपए की सहायता राशि दी गई है। शेष बकाया राशि सभी औपचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जायेगी।