Breaking News

होंडा ने भारत में शुरू की सीबीआर1000 आरआर स्पोर्ट मोटरसाइकिल की बुकिंग

नई दिल्ली,  जापान की वाहन विनिर्माता कंपनी होंडा ने अपनी स्पोर्ट मोटरसाइकिल सीबीआर1000 आरआर फायरब्लेड के रजत जयंती संस्करण की बुकिंग शुरू की है। इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 17.61 लाख रुपए से शुरू होगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इन मोटरसाइकिलों को एक पूरी बनी हुई इकाई के रूप में आयात किया जाएगा। यह विशेष तौर पर कंपनी के विंग वर्ल्ड स्टोर्स पर उपलब्ध होंगी, जो मुंबई और दिल्ली में स्थित है।

यह मोटरसाइकिल दो वैरिएंट सीबीआर1000आरआर फायरब्लेड और सीबीआर 1000आरआर फायरब्लेड एसपी में उपलब्ध होगी। कंपनी ने पूरे नौ साल बाद अपनी इस मोटरसाइकिल में 90 प्रतिशत तक बदलाव किया है। नई मोटरसाइकिल पहले की तुलना में करीबन 16 किलोग्राम हल्की है। इसका कुल वजन 195 किलोग्राम है। वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने ऑटोमेटड मैनुअल ट्रांसमिशन  तकनीक आधारित बस पेश की हैं।

कंपनी ने इन्हें अपनी स्टारबस और अल्ट्रा श्रेणी के तहत बाजार में उतारा है। दिल्ली के शोरूम में इनकी कीमत 21 लाख रुपए से शुरू होती है। एएमटी तकनीक में वाहन में क्लच की जरूरत नहीं होती है। ऐसे वाहनों में सिर्फ एक्सीलरेटर और ब्रेक पैडल होते हैं। इससे चालक को गियर बदलने में आसानी होती है और गाड़ी चलाना अधिक सुरक्षित एवं आरामदायक होता है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इन बसों को शहरों के लिए बनाया गया है। ये कई रंगों में उपलब्ध है।