Breaking News

1 अप्रैल से पहले कर लें ये काम वरना नहीं देख पाएंगे टीवी

नई दिल्ली, 1 अप्रैल आने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं ऐसे में कुछ ऐसे काम हैं जो आपको इस अवधि तक पूरे करने होंगे. अगर आप यह काम 31 मार्च तक पूरे नहीं करते हैं तो इसका असर आपकी जेब पर पड़ेगा. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) के नए नियम 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे. आपको बता दें कि पहले इसकी डेडलाइन 1 फरवरी तय की गई थी जिसके बाद इसे बढ़ा कर 31 मार्च किया गया.

अगर आपको नही मिला है ट्रेन टिकट तो न लें टेंशन,अब भी बुक कर सकते हैं कन्फर्म टिकट

1865 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना….

ट्राई के केबल और डीटीएच ऑपरेटर्स के लिए लागू हो रहे नए नियम में कहा गया है कि वह उपभोक्ताओं पर टीवी चैनल थोप नहीं सकता है, बल्कि उपभोक्ता के पास टीवी चैनलों को चुनने की आजादी होगी, जिन्हें वे देखना चाहते हैं. उपभोक्ता अपनी अपने मनपसंद के ही चैनल के लिए भुगतान करेंगे. इसके लिए सभी ब्रॉडकास्टर्स को अपने चैनल को बुके के रूप में उपलब्ध करना होगा, जिन्हें उपभोक्ता अपनी पसंद के अनुसार चुन सकता है. टीवी स्क्रीन पर हर चैनल की अधिकतम मूल्य लिखी होगी. कोई भी केबल या डीटीएच ऑपरेटर ब्रॉडकास्टर की ओर से तय कीमत से अधिक नहीं ले सकता है.

पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने बदला अपना नाम…..

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिका

ग्राहकों को अपना मनपसंद चैनल चुनने में मदद करने के लिए अब TRAI वेब ऐप्लिकेशन लेकर आया है. आइए देखते हैं कैसे काम करता है ये TRAI का web App, जिससे आप आसानी से देख सकते हैं कि कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट है. ट्राई की इस वेब ऐप पर जाकर कंज्‍यूमर चैनल्स के मंथली पैक की कीमत देख सकते हैं. इसके लिए आपको https://channel.trai.gov.in/ पर जाना होगा. इसके बाद नीचे की तरफ दिख रहे Get Started पर टैप करें. यहां आपसे कुछ सवाल पूछे जाएंगे. यहां यूज़र को सबसे पहले अपने नाम, राज्य, भाषा, क्वालिटी जैसी जानकारी देनी होंगी.

मुर्गियों ने ले ली इस खतरनाक जानवर की जान,देखकर आप रह जाएंगे हैरान…

सरकार कारोबार शुरू करने के लिए देगी इतने लाख रुपये,ऐसे करें अप्लाई….

नया टैरिफ पैकेज महंगा होने के सवाल पर शर्मा ने कहा कि सिस्टम चलाने के लिए जितनी न्यूनतम रकम की जरूरत होती है, हम क्षमता के नाम पर उतना ही चार्ज कर रहे हैं. इसके बदले में ग्राहकों को 548 में से 100 फ्री टु एयर चैनल चुनने की भी आजादी दी जा रही है. 100 के बाद भी पसंद के हिसाब से ग्राहक चैनल चुने और उसकी कीमत दे. पहले फ्री टु एयर चैनल के नाम पर भी ग्राहक से सर्विस प्रोवाइडर पैसे वसूलता था.

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

ट्राई का नया नियम लागू होने के बाद केबल और डीटीएच उपभोक्ताओं को सिर्फ उन्हीं चैनलों के लिए भुगतान करना होता है जिन्हें वे देखना चाहते हैं. हालांकि, नेटवर्क कैपेसिटी चार्ज के रूप में सभी उपभोक्ताओं को 130 रुपए का मासिक चार्ज देना होगा. इतने पैसे में ग्राहकों को 100 फ्री टू एयर चैनल दिखाए जाएंगे, जिनमें दूरदर्शन के 25 चैनल दिखाना अनिवार्य है. उपभोक्ता बाकी के 75 चैनल अपनी मर्जी से चुन सकते हैं. ग्राहकों को नेटवर्क कैपेसिटी चार्ज और चैनल के बेस प्राइस पर 18 फीसदी जीएसटी भी देना होगा.

फिर हुआ बड़ा विमान हादसा,हुई कई लोगो की मौत…

इस करोड़पति को चाहिए दामाद, बस माननी होगी ये छोटी सी शर्त

यूपी में इन लोगो को लगने वाला है बड़ा झटका…..

सीजन का सबसे बड़ा ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट

इस तारीख से पहले कर दें अपने बकाया बिजली के बिल का भुगतान, वरना

घर में शेर पालना पड़ा भारी,जो हुआ वो जानकर रह जाएंगे हैरान….

आठ साल की बच्ची के पेट से निकली ये खतरनाक चीजें……

कार लोन पर ये बैंक दे रहा है बड़ा तोहफा…..