Breaking News

16 नवंबर से शुरु होगी भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती रैली

लखनऊ, भर्ती क्षेत्र उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तत्वावधान में भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) लखनऊ 16 नवंबर से एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम में अग्निवीर के लिए एक भर्ती रैली आयोजित करेगा।

मध्य कमान के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि यह रैली उत्तर प्रदेश में रैलियों की श्रृंखला में तीसरी होगी और सात दिनों की अवधि के लिए निर्धारित है और इसमें पिछले अप्रैल के महीने में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) पास करने वाले उम्मीदवार भाग लेंगे। लगभग 11 हजार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

उन्होने बताया कि अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं और 8वीं) और अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल की रिक्तियों के लिए इस रैली में उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है।

ऑनलाइन सीईई पास करने वाले औरैया, चित्रकूट, कन्नौज, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, गोंडा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, फतेहपुर और लखनऊ जिलों के सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार सुबह एक बजे एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम, लखनऊ में रिपोर्ट करेंगे।

इच्छुक उम्मीदवारों को रैली अधिसूचना और प्रवेश पत्र में सूचित सभी दस्तावेजों की मूल प्रति कलित करने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे सतर्क रहें और दलालों के शिकार न बनें या किसी अनुचित साधन का सहारा न लें, क्योंकि सेना में चयन पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी है, जिसका उद्देश्य सशस्त्र बलों के लिए उपयुक्त सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का चयन करना है।

रैली से संबंधित किसी भी समस्या का सामना करने वाले उम्मीदवारों को बाद में अस्पष्टता से बचने के लिए भर्ती कार्यालय (मुख्यालय), लखनऊ से इसे स्पष्ट करना चाहिए।