Breaking News

संतकबीरनगर में 18 नये कोरोना पॉजिटिव मिलने संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई इतन

संतकबीरनगर में 18 नये कोरोना पॉजिटिव मिलने संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई  21

संतकबीरनगर, उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में 18 और नये कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में इस रोग से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गयी है।

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने शनिवार को जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 21 होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आज तड़के 18 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

उन्होंने बताया कि देवबंद से मगहर कस्बे आये छात्र में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके परिवार के भी 18 अन्य सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

श्री गुप्ता ने बताया कि दुधारा क्षेत्र के चोरहा गांव में पहला संक्रमित मिलने के बाद उसके परिवार के सदस्यों की जांच कराई गई थी। उसके परिवार के सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली थी। इस बीच 23 अप्रैल को एक छात्र देवबंद से मगहर कस्बे के मुहल्ला शेरपुर रेहरवा आया था। छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके परिवार और संपर्क में आए 29 लोगों को आइसोलेट किया गया। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

उन्होंने बताया आज उनकी रिपोर्ट आने के बाद छात्र के संपर्क में आये 18 लोगो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले के मगहर कस्बे में संक्रमितों की कुल संख्या 19 हो गई।

जिले में संक्रमितों की संख्या में अचानक हुई वृद्धि से प्रशासन सकते में आ गया है और इस सूचना के बाद जिला प्रशासन हाईअलर्ट पर है।

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मगहर में डेरा डाल दिया है। पूरे नगर पंचायत क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। पूरे अस्‍पताल को सैनेटाइज किया जा रहा है। प्रशासन ने कहा है कि छात्र और उसके परिवार के सम्‍पर्क में आए सभी लोगों के नमूनों की जांच की जाएगी। सभी संक्रमितों को अस्‍पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी वृद्धि के साथ ही संतकबीरनगर जिला बस्ती एवं गोरखपुर मण्डल का दूसरा सबसे संवेदनशील जिला बन गया है।