Breaking News

चिली में कोरोना संक्रमण के 1947 नये मामले

सैंटियागो, दक्षिण अमेरिकी देश चिली में भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चिली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,66,671 हो गयी है जबकि 9889 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।

चिली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार देर रात बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 1947 नये मामले सामने आये हैं जबकि इस दौरान 97 मरीजों की मौत हुई है। कोविड-19 से संक्रमित होने के मामले में चिली विश्व में अब आठवें नंबर पर पहुंच गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना के नये मामलों में 1383 मरीजों में इसके लक्षण हैं जबकि 403 मरीजों में इसका कोई लक्षण नहीं है।

चिली में अब तक 3,40,168 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि इस समय देश में कोरोना के 16,614 सक्रिय मामले हैं।

चिली की सरकार ने कहा है कि स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है और संक्रमण के नये मामलों में कमी आ रही है। इसको देखते हुए सरकार विभिन्न हिस्सों में नियमों में ढील देने और आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की छूट देने की योजना बना रही है। गौरतलब है कि चिली में कोरोना संक्रमण का पहला मामला मार्च में सामने आया था।