Breaking News

लाला लैंड, मूनलाईट और अराइवल को आठ नामिनेशन

lala-land240117मुंबई,   रायन गॉस्लिंग और एमा स्टोन स्टारर म्यूजिकल रोमांस यानि ला ला लैंड ने 89वें ऑस्कर की दौड़ में 14 कैटेगरी में नॉमिनेशन हासिल कर लिया जबकि मूनलाईट और एराइवल को आठ आठ नॉमिनेशन मिले हैं। स्टार स्टडेड ऑस्कर जूरी ने 24 कैटेगरीज में ऑस्कर के फाइनल नॉमिनेशन की ऑन लाइन घोषणा कर दी है। इसी के साथ ला ला लैंड ने एक रिकार्ड की बराबरी कर ली है।

ऑस्कर में अब तक 50 के दशक में आई ऑल अबाउट इव और दुनिया की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक टाइटेनिक को 14-14 नामांकन मिल चुके हैं। ला ला लैंड ने बेस्ट फिल्म, डायरेक्टर, एक्टर, एक्ट्रेस, सिनेमेटोग्राफी, स्क्रीनप्ले सहित हर जगह अपनी धाक जमाई है। फिल्म मूनलाइट और अराइवल को आठ-आठ, हेक्सा रिज, मेनचेस्टर बाय द सी और लायन को छह-छह नॉमिनेशन मिले हैं।

26 फरवरी को होने वाले ऑस्कर अवार्ड्स में मेरिल स्ट्रिप ने फ्लोरेंस फॉस्टर जेनकिन्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नामांकन पाया है। अब तक वो 20 बार ऑस्कर नॉमिनेटेड हो कर नए रिकार्ड बना चुकी हैं। मेल गिब्सन, बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेट हुए हैं तो इंडो-ब्रिटिश एक्टर देव पटेल को फिल्म लायन के लिए बेस्ट इन स्पोर्टिंग रोल के लिए नॉमिनेट किया गया है। पिछले साल ऑस्कर रंगभेद के विवाद से घिर गया था जब गोरे लोगों को सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले थे लेकिन बार ऐसा नहीं हुआ है। डेंजिल वाशिंगटन को फेंसेस और रूथ नेग्गा को लिविंग के लिए नॉमिनेट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *