Breaking News

पद्मावती के सेट पर तोड़फोड़, शूटिंग दल को सुरक्षा दी गई

padmawatiकोल्हापुर,  जनवरी से दूसरी ऐसी घटना के तहत आधी रात को संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के सेट पर अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की जिसके बाद शूटिंग दल को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई। पुलिस ने बताया कि करीब 20 अज्ञात लोगों ने वहां रखे परिधानों और फिल्म में शूटिंग के लिये लाये घोड़ों के चारे को जला दिया। महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने बताया कि इस घटना के बाद फिल्म के शूटिंग दल को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है।

इस पर भंसाली प्रोडक्शंस की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शोभा संत ने ट्वीट किया, पद्मावती की शूटिंग में तोड़फोड़ होने पर त्वरित हस्तक्षेप करने पर महाराष्ट्र पुलिस को धन्यवाद। तोड़फोड़ में कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इस घटना के सिलसिले में बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गई है ।उन्होंने लिखा, समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद। हम सभी ठीक हैं। पद्मावती  ने उन बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी जिन्होंने परिधान एवं गहनों में तोड़फोड़ की एवं आग लगा दी।

पुलिस के अनुसार पश्चिमी महाराष्ट्र जिले के एक चट्टानी पठार इलाके महासाई में दीपिका पादुकोण के अभिनय वाली फिल्म पद्मावती की शूटिंग चल रही थी तभी रात एक से दो बजे के बीच करीब 20 लोगों का एक समूह सेट पर आ गया। पनहाला थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक धन्य कुमार गोडसे ने कहा कि बदमाशों ने फिल्म के परिधानों को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया और वहां घोड़ों के लिए रखे चारे को भी जला दिया। हमलावरों ने सेट के पास क्रू सदस्यों के वाहनों को भी कथित तौर पर जलाने की कोशिश की।

महाराष्ट्र पुलिस ने कहा कि इस विरोध  के पीछे की वजह का अब तक नहीं चल पाया है। गृह राज्यमंत्री केसरकर ने मुम्बई में विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा, कोल्हापुर जिले में पनहाला किले से करीब छह किलोमीटर दूर महासाई पठार पर शूटिंग चल रही थी। इस घटना के बाद गृह विभाग ने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है और वहां एक अधिकारी एवं 12 अन्य पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। उन्होंने कहा, पद्मावती फिल्म की शूटिंग छह मार्च से चल रही है जो 20 मार्च को समाप्त होगी। मंगलवार की रात को आग से दोनों पंडालों को नुकसान पहुंचा।

एक पंडाल में घोड़े थे जबकि दूसरे में परिधान।उन्होंने कहा, प्रथम दृष्टया 20-25 लोगों ने पंडालों में आग लगा दी। हम जानना चाहते हैं कि हमलावर स्थानीय लोग थे या कहीं दूर से आए थे। इस फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती के किरदार में हैं जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी एवं शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका कर रहे हैं। इस फिल्म के साथ यह इस तरह की दूसरी घटना है। इस साल जनवरी में राजपूत समुदाय के एक समूह करणी सेना के कुछ सदस्यों ने जयपुर मे शूटिंग में खलल डाला था। उनका आरोप था कि पदमावती में तथ्यों को कथित तौर पर तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। उसके बाद फिल्म की टीम ने जयपुर में शूटिंग रद्द कर दी थी और भंसाली को फिल्म की कहानी के बारे में व्याप्त गलत धारणा को स्पष्ट करने के लिए एक बयान जारी करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *