Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -27.04.2017

लखनऊ,27.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बदल जाएंगे विधानसभा चुनावों के परिणाम, कोर्ट ने अपने कब्जे में ली ईवीएम, कार्रवाई शुरू

ई दिल्ली, उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने चुनाव में इस्तेमाल की गईं सभी ईवीएम को अदालत की निगरानी में रखने का आदेश दिया है। कांग्रेस विधायकों ने ईवीएम में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एक याचिक दायर की थी। उसके बाद कोर्ट का यह आदेश आया है। इस मामले में उच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग, राज्य चुनाव आयोग और विकासनगर से विधायक मुन्ना सिंह चौहान को नोटिस जारी किया है। इस मामले पर अदालत ने 6 सप्ताह में जवाब देने के लिए कहा है। गौरतलब है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आर्मी कैंप पर एक और आतंकी हमला, मेजर समेत 3 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर, उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे चौकीबल पंजगाम (कुपवाड़ा) में गुरूवार को आत्मघाती आतंकियो के हमले को नाकाम बनाते हुए एक मेजर समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए। इस हमले में दो आतंकी भी मारे गए हैं। फिलहाल, मुठभेड़ जारी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरुवार तड़के लगभग ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शहीद कैप्टन आयुष यादव के पिता ने केंद्र सरकार से पूछा-“आखिर कब तक ऐसे ही सैनिक मरवाते रहोगे?

कानपुर , जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पंजगाम में सेना के कैंप पर फिदायीन हमले में शहीद हुये कैप्टन आयुष यादव के पिता अरुण कांत यादव ने केंद्र सरकार को आयुष की मौत का जिम्मेदार बताया है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की पॉलिसी की वजह से ही मेरा बेटा शहीद हुआ है। अगर वह सीमा पर लड़कर शहीद होता तो मुझे जरा भी दुख नहीं होता। जम्मू-कश्मीर में हालात ऐसे बने हुए हैं जिस पर सरकार ध्यान ही नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कोई,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये क्या है, आज शुरू हुई, उड़ान योजना

शिमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला में आज बहुप्रतीक्षित ‘उड़ान’ स्कीम के तहत शिमला-दिल्ली मार्ग पर पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई।  यह योजना पूरी तरह से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) पर केंद्रित है और वैश्विक रूप से अपनी तरह की पहली योजना है।  मोदी शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे से सस्ती हवाई सेवा के लिए उड़ान स्कीम शुरू किया। उड़ान  यानि उड़े देश का आम नागरिक। यह देश के छोटे व मझोले कस्बों को बड़े नगरों तथा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राहुल गांधी ने कहा, आतंकी हमलों के खिलाफ हो निर्णायक कार्रवाई

नई दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर के सैन्य शिविर में हुए आत्मघाती हमले पर चिंता जताते हुए कहा कि इस तरह के हमलों से रणनीतिक एवं निर्णायक कार्रवाई के जरिये निपटा जाना चाहिए। राहुल ने ट्वीट कर कहा, बार-बार आतंकवादी हमले हो रहे हैं, विशेष रूप से सैन्य शिविरों पर, जो चिंता की बात है। इनके खिलाफ रणनीतिक एवं निर्णायक कार्रवाई अपनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी ने पलटा, अखिलेश यादव का एक और फैसला

लखनऊ, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अखिलेश सरकार के एक और फैसले को पलट दिया है. अखिलेश सरकार के फैसले को पलटते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण  और गाजियाबाद विकास प्राधिकरण  में कमिश्नर राज को फिर से बहाल कर दिया है.  अब इन दोनों प्राधिकरणों के चेयरमैन की कमान कमिश्नर के हाथों में होगी. अभी तक चेयरमैन की जिम्मेदारी प्रमुख सचिव (आवास) सदाकांत संभाल रहे थे.अखिलेश सरकार ने सूबे के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 अयोध्या में बरसों से बंद पड़ी, रामलीला का मंचन फिर होगा शुरू

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बरसों से बंद पड़ी रामलीला का मंचन शुरू किया जाएगा। यह निर्देश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अयोध्या में कई वषोर्ं से बन्द पड़ा रामलीला का मंचन प्रारम्भ कराया जाए। इसी प्रकार मथुरा में रासलीला एवं चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपन्न कराया जाये।’’ सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाक द्वारा प्रायोजित आतंकवाद एक नासूर बन गया है : सोनिया गांधी

नयी दिल्ली, जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना के एक शिविर पर आतंकवादियों के हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गहरा शोक जताते हुए आज कहा कि पाक द्वारा प्रायोजित आतंकवाद एक नासूर बन गया है। कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘श्रीमती गांधी ने आज कुपवाड़ा में तीन जवानों की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया।’’ इस हमले में सेना के एक कैप्टन सहित तीन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विपक्षी दल एकजुट नहीं होंगे, तो नतीजे बीजेपी के पक्ष मे आते रहेंगे- लालू प्रसाद यादव

पटना, बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने विपक्ष से भाजपा से लड़ने के लिए एकजुट होने को कहा है। लालू यादव ने कहा कि अगर विपक्षी दल एकजुट नहीं होंगे तो ऐसे नतीजे आते रहेंगे। वहीं ईवीएम मशीनों पर टिप्‍पणी करते हुए लालू यादव ने कहा कि ईवीएम मशीन में कुछ गड़बड़ तो है।  दिल्ली नगर निगम चुनाव पर भाजपा की जीत पर लालू  यादव ने सभी धर्मनिरेपक्ष दलों को एक साथ आने के लिए कहा है। लालू यादव ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चुनाव आयोग रिश्वत मामला: दिनाकरण के साथ तमिलनाडु जाएगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली, चुनाव आयोग रिश्वत मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस चेन्नई से दिल्ली पैसे पंहुचाने के लिए इस्तेमाल किए गए ‘गैरकानूनी माध्यमों’ के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए अन्नाद्रमुक नेता टीटीवी दिनाकरण और उनके साथी के साथ आज तमिलनाडु जाएगी। अपराध शाखा दल दिनाकरण और मल्लिकार्जुन के साथ चेन्नई रवाना होगा। पुलिस ने शहर की अदालत से दिनाकरण और मल्लिकार्जुन के चेन्नई निवासों की तलाशी करने के वारंट हासिल कर लिए हैं। पुलिस गिरफ्तार किए गए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लोकपाल कानून को लागू करें केन्द्र सरकार, इसे लटकाना ठीक नहीं: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि वर्ष 2013 का लोकपाल और लोकायुक्त कानून ‘व्यवहारिक’ है और इसका क्रियान्वयन लटकाकर रखना न्यायसंगत नहीं है। इस कानून के अनुसार, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष लोकपाल चयन पैनल का हिस्सा होंगे। इस समय लोकसभा में कोई नेता प्रतिपक्ष नहीं है। न्यायमूर्ति रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा की पीठ ने शीर्ष अदालत के एक पूर्व फैसले का संदर्भ देते हुए कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत में बार-बार धार्मिक स्वतंत्रता का, गंभीर उल्लंघन हो रहा है- अमेरिकी आयोग

वाशिंगटन/नई दिल्ली,  अमेरिका के एक स्वतंत्र द्विदलीय निकाय ने दावा किया है कि भारत में 2016 में धार्मिक सहिष्णुता और धार्मिक स्वतंत्रता की स्थिति ‘लगातार बिगड़ती रही’। उसने भारत को उन एक दर्जन देशों की सूची में शामिल किया है जहां कथित तौर पर धार्मिक स्वतंत्रता का गंभीर उल्लंघन हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता से संबंधित अमेरिकी आयोग,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बॉलीवुड एक्टर से लेकर राजनीतिक हस्तियों ने दी, विनोद खन्ना को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना अब हमारे बीच नहीं रहे। सत्तर साल की उम्र में विनोद खन्ना ने मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह पिछले काफी समय बीमार थे। पिछले दिनों उनकी एक तस्वीर भी सामने आई, जिसमें वह काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। विनोद खन्ना सिनेमा के साथ-साथ राजनीति में भी दखल रखते थे। वह पंजाब के गुरुदास पुर से सांसद थे। बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारे तक में विनोद खन्ना,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-