Breaking News

जंगली हाथी के हमले में लड़की की मौत….

कोरबा (छत्तीसगढ़),बलरामपुर जिले में हाथी के हमले में 10 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। बलरामपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार की रात बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के गिरवानी गांव में हाथी के हमले में 10 वर्षीय बालिका की मौत हो गई।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वन मंडल अधिकारी प्रणय मिश्रा ने बताया कि पिछले कुछ दिन से छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश के सीमावर्ती जंगल में विचरण कर रहा एक हाथी बुधवार देर रात रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र में प्रवेश कर गया। उसने वन परिक्षेत्र के गिरवानी गांव निवासी अशर्फी लाल के घर की दीवार तोड़ने का प्रयास करने लगा। उस वक्त परिवार के सभी लोग सो रहे थे।

मिश्रा ने बताया कि दीवार टूटने की आवाज सुनकर पति-पत्नी की नींद खुली तब उन्होंने देखा कि हाथी दीवार ढहा रहा है। यह देखकर दोनों जान बचाकर वहां से भाग निकले लेकिन अपनी बेटी देवकुंवर को घर से नहीं ले जा पाए।

अधिकारी ने बताया कि कुछ देर बाद हाथी घर का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश कर गया और देवकुंवर को पकड़ लिया। हाथी ने बच्ची को जमीन में पटका जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद हाथी वहां से तमोर पिंगला गांव की तरफ चला गया।

मिश्रा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद विभागीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण के बाद बालिका के परिजनों को तत्काल 25 हजार रुपए की सहायता राशि दी। शेष 5.75 लाख रुपए नियमानुसार दिए जाएंगे।