Breaking News

यूपी मे तस्करी के लिये ले जायी जा रही करोड़ों की शराब बरामद, एक गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स कानपुर से दो कन्टेनरों में लदी एक करोड़ 35 लाख रूपये मूल्य की शराब बरामद की है और इस मामले में चालक को गिरफ्तार किया है।
पुलिस महानिरीक्षक (एस0टी0एफ0) अमिताभ यश ने बताया कि एसटीएफ ने कानपुर से हरियाणा व पंजाब से बिहार ले जाई जा रही दो कन्टेनरों में लदी 2083 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद करके उसके चालक को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया बरामद शराब की कीमत 1.35 करोड़ रूपये बतायी गयी है।
उन्होंने बताया कि एस0टी0एफ0 फील्ड इकाई, कानपुर के निरीक्षक आपराधिक अभिसूचना संकलन कर रहे थे। इस बीच मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि पंजाब/हरियाणा प्रान्त से दाे कन्टेनरों में अवैध अंग्रेजी शराब लदी हुई, जो विक्री के लिये कानपुर-फतेहपुर के नेशनल हाइवे सेे बिहार प्रान्त जाने वाली है। एसटीएफ की टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कानपुर नगर के सीमा क्षेत्र के पास छिवली नदी पर पहुँची। मुखबिर के सूचनानुसार कन्टेनर आते दिखाई दिये। एसटीएफ व पुलिस टीम द्वारा उक्त कन्टेनरों को रोकने का संकेत दिया।
श्री यश ने बताया कि एक कन्टेनर चालक द्वारा गाड़ी को रोककर, प्रवासी मजदूरों के आवागमन की भीड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। कन्टेनर को कब्जे में लेकर सघन तलाशी ली गयी तो कन्टेनर के चालक केबिन से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। दूसरे कन्टेनर के ड्राइवर को पकड़कर पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा अपना नाम अवतार सिंह उर्फ गोगा बताया। वह लुधियाना को रहने वाला है। कन्टेनर के बारे में पूछने पर बताया कि इसमें अवैध अंग्रेजी शराब है जिसको उसके द्वारा हरियाणा प्रान्त से लाकर बिहार राज्य में तस्करी के लिये ले जाया जा रहा है।