Breaking News

दीवानी न्यायालय में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

जौनपुर,उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दीवानी न्यायालय में हजारों की संख्या में अधिवक्ता तथा उससे कई गुना संख्या में वादकारी दीवानी न्यायालय पहुंचे।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि अदालते खुल गयी है। अदालतों भीड़ बढ़ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी है। अधिवक्ता के अलावा कई गुना वादकार दीवानी न्यायालय में पहुंच रहे है। न्यायालय के आदेश पर मंगलवार से सिविल एवं क्रिमिनल दोनों मुकदमों की सुनवाई प्रारंभ हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि इसके पहले जमानत पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई होती थी तब इतनी भीड़ नहीं थी। मंगलवार को अदालत परिसर में भीड़ का अंबार था। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थी। बहुत से लोगों की थर्मल स्कैनिंग नहीं हो सकी और वे अंदर प्रवेश कर गए। तमाम बुजुर्ग अधिवक्ता एवं बुजुर्ग वादकारी जिनके लिए सख्त गाइडलाइंस है कि वे घर से बाहर इमरजेंसी में ही निकले उनको भी सुनवाई के कारण न्यायालय परिसर में आना पड़ा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बजाय अदालत में सुनवाई हुई।

दीवानी न्यायालय का मात्र एक गेट खुला होने के कारण वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी। रास्ता भी जाम था। विभिन्न थाना क्षेत्रों से वाद कारी आए हुए थे। जिले में 140 के आसपास कोरोना संक्रमित होने के बावजूद इतनी भारी संख्या में एक स्थान पर लोगों का इकट्ठा होना बड़े कोरोना विस्फोट का सबब बन सकता है। दीवानी न्यायालय से मात्र आधा किलोमीटर की दूरी पर भी एक करोना पॉजिटिव मरीज मिला है।