Breaking News

गुवाहाटी में कोरोना संक्रमित 10 महिलाओं ने दिए स्वस्थ बच्चों काे जन्म

गुवाहाटी, देश में कोेराेना संक्रमण के दिनों-दिन बढ़ते मामलों और इससे संक्रमित लोगों की मौत की खबरों के बीच असम के प्रमुख शहर गुवाहाटी में काेरोना पीड़ित 10 गर्भवती महिलाओं द्वारा स्वस्थ बच्चों को जन्म देने से उम्मीद की नयी किरण भी पैदा हुई है।

कोरोना संक्रमित इन सभी महिलाओं को इलाज के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने पूरी तरह स्वस्थ नवजात शिशुओं को जन्म दिया।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हिमंत बिस्वा शर्मा ने शनिवार को ट्विटर के माध्यम से सूचित किया, “कई बार, हमें प्रतिकूल परिस्थितियों में भी मुस्कुराने का अवसर मिलता है! हमें इस तरह का अवसर लगातार दूसरे दिन भी मिला। दस कोरोना संक्रमित बहादुर महिलाओं ने चार बच्चियों और छह बच्चों को जन्म दिया है।”

गुवाहाटी में नवजात शिशुओं के आगमन के साथ-साथ दाे बुजुर्ग व्यक्तियों के स्वस्थ होने पर भी लोगों ने राहत की सांस ली। इन दाेनों का भी जीएमसीएच में इलाज किया जा रहा था जहां से दोनों को स्वस्थ होने के बाद पिछले दो दिनों के दौरान छुट्टी दे दी गयी। अस्सी वर्षीय अनीमा बोरो को गंभीर रूप से बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन संक्रमण से उबरने के साथ ही वह पूरी तरह स्वस्थ हो गये। इसी प्रकार 93 वर्षीय जीबिनी डे को भी कोरोना से निजात पाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

गौरतलब है कि असम में शुक्रवार को रिकॉर्ड 1218 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,864 हो गयी तथा अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 14,105 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।