Breaking News

यूपी के कुशीनगर में जिला प्रशासन ने एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा की

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला प्रशासन ने तमकुहीराज कस्बे में एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि फोरलेन पर बिहार सीमा के नजदीक तमकुहीराज कस्बा भी कोरोना संक्रमण की चपेट में है। सोमवार को यहां छह नए मामले आए। इससे पहले भी कई केस मिल चुके हैं। तहसील मुख्यालय होने के चलते यहां लोगों की भीड़ जुटती है। उप जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के लिए कस्बे में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

तमकुहीराज नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 तक पहुंच गई है, जिसमें से छह मामले सोमवार को आए। इसे लेकर आम लोगों के अलावा व्यापारी भी सहमे हुए हैं। सोमवार को व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम ए0आर0 फारूकी से मुलाकात की और आवश्यक कदम उठाने की मांग की।

एसडीएम एआर फारूकी ने बताया कि तेजी से बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या और व्यापारियों की मांग से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। उनके निर्देश पर कस्बे में चार अगस्त से नौ अगस्त तक संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान यहां सिर्फ दवा की दुकानें ही खुली रहेगी।

उन्होंने क्षेत्र के लोगों से इस दौरान कस्बा में नहीं आने, सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग करने की अपील की है। प्रशासन की इस निर्णय पर हरेंद्र तिवारी, नियामतुल्लाह, जेपी गुप्ता, जितेंद्र सिंह, मनोज राय, कृष्णा गुप्ता आदि ने सहमति जताते हुए कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए ऐसा करना बेहद जरूरी हो गया था। सभी लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करेंगे।