Breaking News

जबलपुर से इंदौर, मुंबई और दिल्ली के लिए विमान सेवाएं प्रारंभ

भोपाल,  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज जबलपुर से इंदौर, मुंबई और दिल्ली के लिए नयी विमान सेवाओं की शुरूआत की। वर्चुअल तरीके से आयोजित कार्यक्रम में श्री सिंधिया ने श्री चौहान के अनुरोध पर जबलपुर हवाईअड्डे का नाम प्रसिद्ध रानी दुर्गावती के नाम पर करने की घोषणा की।

श्री चौहान ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि राज्य में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए राज्य सरकार हरसंभव सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में सभी जिलों में हवाईपट्टी विकसित करने के उद्देश्य से उन जिलों में भी हवाईपट्टी बनायी जाएंगी, जहां पर अभी ये नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर और भोपाल में हवाई सुविधाएं और बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राज्य सरकार के अधिकारियों को भी दिए हैं। इसमें मुख्य रूप से जमीन आवंटन संबंधी कार्य है।

श्री चौहान ने कहा कि यह हम सबके लिए प्रसन्नता का विषय है कि श्री सिंधिया केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय संभाल रहे हैं और वे मध्यप्रदेश के होने के नाते इस राज्य के प्रति कुछ ज्यादा उदार रहेंगे। श्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की आज फिर प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने ही संकल्प लिया था कि ‘हवाई चप्पल’ पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा कर सके और इसके लिए उन्होंने ‘उड़ान’ योजना शुरूआत की है। इस योजना के तहत राज्य के अन्य छोटे शहरों में भी विमान सेवाएं शुरू करने का अनुरोध उन्होंने श्री सिंधिया से किया।
इस कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से जबलपुर सांसद राकेश सिंह और इंदौर सांसद शंकर लालवानी भी शामिल हुए।