Breaking News

मिताली की विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों को दी ये अहम सलाह….

क्राइस्टचर्च, रिकॉर्ड छठी बार आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप खेलने के लिए तैयार भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने विश्व कप खेलने वाले युवा खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वे दबाव लेने के बजाय बड़े मंच का आनंद लें।

मिताली ने शनिवार को यहां वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ हमने टीम में कुछ युवा प्रतिभाओं को आजमाया है, और उनमें से अधिकतर खिलाड़ियों ने दिखाया है कि उनके पास ऋचा घोष और शैफाली वर्मा की तरह इस स्तर पर खेलने की क्षमता है। हमारे पास तेज गेंदबाजी विभाग में मेघना सिंह और पूजा वस्त्रकार हैं। इन सभी ने अच्छा खेल समय दिया है और उन श्रृंखलाओं ने सच में उन्हें और मुझे एक कप्तान के रूप में यह पता लगाने में मदद की है कि वे टीम की संरचना में कहां फिट होते हैं। मैं जिस तरह से रन बना रही हूं उससे मैं खुश हूं और मैं विश्व कप में भी अपनी फॉर्म को जारी रखना पसंद करूंगी। ”

अपने विशाल अनुभव के साथ भारतीय कप्तान पदार्पण करने के लिए तैयार खिलाड़ियों को अपना ज्ञान दे रही हैं। उन्होंने कहा, “ आज टीम में जो युवा प्रतिभा है, मैं उनसे कहती हूं कि आपके पास पिछले विश्व कप का अनुभव नहीं है, इसलिए यह आपके लिए एक साफ स्लेट है। आपको सिर्फ इतना करना है कि बड़े मंच का आनंद लेना है। मैंने उस दिन यास्तिका भाटिया के साथ भी यही बात की थी और उन्होंने मुझसे बहुत सारे सवाल पूछे। मैं युवा खिलाड़ियों को केवल यही सलाह दूंगी कि बड़े मंच का लुत्फ उठाएं, क्योंकि अगर आप अपने ऊपर दबाव बढ़ाएंगे तो आप उस सर्वश्रेष्ठ खेल में नहीं हो सकते जो टीम और आप विश्व कप में करना चाहेंगे। ”

उल्लेखनीय है कि विश्व कप में हरमनप्रीत कौर उप कप्तान की भूमिका निभाएंगी, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त आखिरी दो वनडे मैचों में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा उप कप्तान थीं।