Breaking News

अफरीदी बने दृष्टि बाधित विश्व कप के ब्रांड एंबेसडर

shahidafridibanhahiकराची,  हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और आलराउंडर शाहिद अफरीदी को दृष्टिबाधित वनडे विश्वकप के पांचवें संस्करण के लिये ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है। पाकिस्तान दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद  के चेयरमैन सैयद सुल्तान शाह ने इसकी घोषणा करते हुए कहा,आफरीदी अपने तूफानी खेल की बदौलत न केवल विश्वभर में खेल प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं बल्कि सामाजिक कार्यों में भी उनकी काफी रुचि रही है।

आफरीदी के जुडने से निश्चित रूप से दृष्टिबाधित क्रिकेट को विकास के स्तर में एक नयी दिशा और ऊंचाई मिलेगी। पीबीसीसी ने बयान में बताया कि दृष्टिबाधित विश्वकप के पांचवें संस्करण की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है और अगले वर्ष जनवरी में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे। इस बात के भी कयास लगाये जा रहे हैं कि पाकिस्तान विश्वकप के कुछ पूल मैचों के अलावा फाइनल को पाकिस्तानी धरती पर आयोजित कराने की जुगत में लगा है।

विश्व दृष्टिबाधित क्रिकेट के नौ सदस्य देशों में से चार ने पाकिस्तान में खेलने पर अपनी रजामंदी दे दी है। उल्लेखनीय है कि 37 वर्षीय आलराउंडर आफरीदी ने अपने 21 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय करियर को पिछले महीने विराम देते हुए संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 2010 में टेस्ट तथा 2015 में वनडे से संन्यास ले लिया था। उन्होंने करियर में 27 टेस्ट,398 वनडे तथा 98 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *