Breaking News

अमेजन इंडिया भी ले आया अपना ई-वॉलेट

नई दिल्ली, ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन इंडिया को देश में प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट  या मोबाइल वॉलेट शुरू करने के लिए लाइसेंस हासिल हो गया है। अमेजन अपने प्रतिस्पर्धियों स्नैपडील और पेटीएम से अब और अधिक आक्रामकता से प्रतिस्पर्धा कर पाएगी। यह मंजूरी अमेरिका की इस कंपनी को भारत में तेजी से बढ़ते डिजिटल पेमेंट मार्केट में प्रवेश करने में मदद करेगी। अमेजन इंडिया ने एक बयान में कहा है कि आरबीआई से उसे पीपीआई लाइसेंस मिलने की खुशी है।

हमारा पूरा ध्यान ग्राहकों को सुविधाजनक और विश्वसनीय नगदी रहित भुगतान अनुभव प्रदान करने पर है। अमेजन ने पिछले साल दिसंबर में अपनी पे बैलेंस सर्विस टू कैश को लॉन्च किया था। अमेजन पे का संचालन गिफ्ट कार्ड प्रदाता क्विककिल्वर को जारी किए गए पीपीआई लाइसेंस पर हो रहा है, जिसमें अमेजन ने 2014 में निवेश किया था।

अब यह प्रीपेड वॉलेट सर्विस भी लॉन्च कर सकता है ताकि यह पेटीएम और स्नैपडील के मोबाइल वॉलेट से प्रतिस्पर्धा कर सके, जो अन्य मर्चेंट्स को भी स्वीकार करता है। अमेजन इंडिया ने कहा है कि वह अपने ग्राहक को जानो और ऑथेंटीकेशन के साथ निम्न सीमा वॉलेट डिसपेंशन को जारी रखेगी। इससे हमें ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी और हम भारत को लेस कैश इकोनॉमी बनाने में अपना योगदान दे सकेंगे।