Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -14.05.2017

लखनऊ ,14.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

उत्तर प्रदेश में कई आईपीएस अफसरों के तबादले, ये रही ट्रांसफर लिस्ट

लखनऊ,यूपी  में 17वीं विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार से हो रही है. विपक्ष ने ऐलान कर दिया है कि योगी सरकार को वह कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जोरदार ढंग से घेरेगी.सरकार ने रविवार को 31 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर के आदेश जारी किए हैं. इनमें,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कपिल मिश्रा जोश मे खो बैठे होश, हुये बेहोश

नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी से निकाले गए विधायक कपिल मिश्रा ने  प्रेस वार्ता कर आम आदमी पार्टी और केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने खुलासा किया कि आम आदमी पार्टी के खातों मे तीन साल तक ब्लैक मनी को व्हाइट मनी किया गया। चंदे को वेबसाइट पर न दिखाया गया और न ही चुनाव आयोग को बताया गया. उन्‍होंने ये सारे कालेधन को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कपिल मिश्रा के आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने दिया जवाब

नई दिल्ली ,कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए आरोप और खुलासे का जवाब आम आदमी पार्टी के संयोजक संजय सिंह ने दिया. उन्होंने कहा कि इसके पीछे बीजेपी की साजिश हैं. संजय सिंह ने कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, मोदी जी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी पर प्रश्नचिह्न उठाना बंद कीजिए. उन्होने कहा की अब तक  यही बात,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलित की शिकायत न सुनना, थानेदार को पड़ा महंगा, लालू यादव ने फोन पर ही लगायी, फटकार

मामला दबंगों द्वारा दलित को पीड़ित करने का था और ऐसे में दलित की सुनी नहीं जा रही थी।धनसोई के कुछ दलित परिवार के लोग लालू यादव के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एकजुट विपक्ष, जीतने के लिए लड़ेगा, राष्ट्रपति पद का चुनाव- कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस ने साफ किया है कि एकजुट विपक्ष राजग उम्मीदवार के खिलाफ एक संयुक्त उम्मीदवार सामने रखकर राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रयास के लिए सारी ऊर्जा मिलकर काम कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि इस संबंध में बिना किसी भय, पक्षपात या अहम के विचार-विमर्श चल रहा है। इस मुद्दे पर पूछे जाने पर उन्होंने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

18 साल बाद इंटरनेशनल कोर्ट में आमने-सामने हैं भारत-पाकिस्तान, जानिए इससे पहले किस मामले पर खटखटाया था दरवाजा

नयी दिल्ली,भारत और पाकिस्तान करीब 18 साल बाद एक बार फिर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस :आईसीजे: में हैं। इस बार मामला भारत के कुलभूषण जाधव को एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा फांसी की सजा सुनाने के खिलाफ भारत द्वारा आईसीजे का दरवाजा खटखटाये जाने का है, जबकि 18 साल पहले इस्लामाबाद ने अपने एक नौसैनिक विमान को मार गिराये जाने के बाद उससे हस्तक्षेप की गुहार लगाई थी। नीदरलैंड्स के हेग में संयुक्त राष्ट्र के प्रधान न्यायिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति एक दिवसीय यात्रा पर कल आयेंगे जयपुर

जयपुर,  राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल जयपुर पहुंचेगे और बिडला सभागार में आयोजित पूर्व उपराष्ट्रपति दिवंगत भैरोसिंह शेखावत के स्मृति में प्रथम व्याख्यान माला के मुख्य अतिथि होंगे। राष्ट्रपति जयपुर यात्रा पर कल दोपहर जयपुर पहुंचेगे और सीधे बिडला सभागार जायेंगे जहां वे पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के स्मृति में प्रथम व्याख्यान माला में मुख्य वक्ता के रूप में व्याख्यान देंगे। राष्ट्रपति कार्यक्रम के दौरान सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चांमलिंग को लाइफ टाइम एचिवमेंट अवार्ड से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और बिल्डर ने सुलझाया फ्लैट विवाद- न्यायालय

नई दिल्ली, रीयल एस्टेट कंपनी पाश्र्वनाथ डेवलेपर्स ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ गुरूग्राम में एक्जोटिका प्रोजेक्ट में उनके फ्लैट के ओनरशिप को लेकर समझौता कर लिया गया है। कंपनी ने न्यायालय को बताया कि उसे सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री के साथ हुए समझौते की शर्तों को लागू करने के लिए 12 सप्ताह के समय की जरुरत है। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति एम एम शांतनागौदार ने मामले की सुनवायी के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–