Breaking News

बाबा राम रहीम समर्थकों के आगे बीजेपी सरकार ने घुटने टेके, 30 मरे 250 से ज्यादा घायल

 नई दिल्ली, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थकों के आगे बीजेपी सरकार ने घुटने टेक दिये हैं। हरियाणा सरकार राम रहीम के समर्थकों के आगे बेबस नजर आयी जिसके कारण हिंसा फैली। पुलिस की मौजूदगी मे हिंसा की घटनायें हो रहीं हैं। अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है। 250 से ज्यादा लोग घायल हैं। मीडिया को भी निशाना बनाया गया है।

गुरमीत राम रहीम  को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा यौन शोषण का दोषी करार दिये जाने के बाद ही हिंसा शुरू हो गई। कुछ ही घंटों में ये हिंसा हरियाणा के सभी शहरों समेत पंजाब, दिल्ली, यूपी और राजस्थान तक पहुंच गई। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने हरियाणा के पंचकूला में दोपहर करीब 3 बजे फैसला सुनाया। फैसले के बाद राम रहीम को रोहतक के पुलिस ट्रेनिंग कैम्प में अस्थायी जेल में शिफ्ट किया गया है। सजा का एलान 28 अगस्त को किया जाएगा।

 समाजवादी पार्टी के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया शुरू, जिला सम्मेलनों की तिथि घोषित

मेयर का विवादित आदेश-‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाने पर, मार दो गोली 

फैसले के बाद से अब तक 30 लोगों की मौत की सूचना है जिनमें 29 की मौत पंचकूला और 1 की मौत सिरसा में हुई है।

 पंचकूला में सैकड़ों गाड़ियां जला दी गईं। सरकारी दफ्तरों में भीड़ घुस गई। मीडिया की ओबी वैन भी जला दी गईं। पंचकूला के मानसा में इनकमटैक्स ऑफिस और संगरूर में तहसीलदार का दफ्तर जला दिया गया। दो पेट्रोल पंप फूंक दिए गए। पंचकूला में कर्फ्यू लगा दिया गया। आर्मी के 5 कॉलम अलग से भेजे गए।

प्रियंका गांधी को हुआ डेंगू, जानिये कहां हुई भर्ती, कैसे हैं हालात ?

बाबा राम रहीम मामले पर कोर्ट ने दिया फैसला, समर्थकों ने मचाया बवाल, हिंसा जारी 

हरियाणा में सिरसा समेत कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की गई। सिरसा में हर प्वाइंट को सील कर दिया गया है।साथ ही फ्लैग मार्च किया गया। 

पंजाब के दो रेलवे स्टेशन मलोट और बल्लूआन में आगजनी की गई। पंजाब के संगरूर, मोगा और में कर्फ्यू लगा दिया गया। पंजाब और हरियाणा की सीमाओं पर नाकाबंदी कर दी गई है।

योगीराज मे अपराधी खुलेआम घूम रहे, लड़कियों के हाथ काट जा रहें- समाजवादी पार्टी

यूपी विधान परिषद उपचुनाव कार्यक्रम घोषित, जानिये कब होगा मतदान और मतगणना

दिल्ली में बसें और आनंद विहार स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस की दो बोगी फूंक दी गईं। दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर अलर्ट और हरियाणा बॉर्डर से सटे इलाकों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। आसपास के स्टेशन पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। दिल्ली के 11 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।

वहीं, यूपी के गाजियाबाद में लोनी में बस फूंक दी गई। यूपी के 5 जिलों शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद और नोएडा में धारा 144 लगाई गई है। गाजियाबाद और बागपत में शनिवार को सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

श्रीगंगानगर में भी आगजनी और हिंसा हुई। उत्तराखंड के नैनीताल में धारा 144 लगा दी गई।  

 केजीएमयू- दलित छात्र की मां ने, बेटे की मौत के जिम्मेदार प्रोफेसरों के बताये नाम ?

सुप्रीम कोर्ट के निजता के अधिकार पर फैसले से, केंद्र सरकार को बड़ा झटका 

 इस बीच, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति की जानकारी मांगी है। कोर्ट ने कहा कि हिंसा से हुए नुकसान की भरपाई डेरा सच्चा सौदा से करवाई जाएगी। हरियाणा सरकार ने भी कहा कि नुकसान की सारी भरपाई राज्य सरकार करेगी। हरियाणा के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राम निवास ने कहा कि मीडिया को हुए नुकसान की भी भरपाई करवाएंगे।

समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर, मुलायम सिंह यादव का बड़ा बयान….

 मायावती का बीजेपी सरकारों के भ्रष्टाचार पर बड़ा हमला, जांच की मांग की ?

डेरा सच्चा सौदा ने फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही है। डेरा ने सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के फैसले को न्याय के खिलाफ बताया। स्पोक्सपर्सन दिलावर इंसान ने कहा, “ये न्याय नहीं है और हम फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। जो हमारे साथ हुआ है, ऐसा इतिहास में सभी गुरुओं के साथ होता आया है। डेरा इंसानियत की भलाई के लिए समर्पित है। हम सभी से अपील करते हैं कि शांति बनाए रखें।”

 शिक्षामित्रों और वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं को लेकर, सपा ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव- प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के घर मे सपा जीती, रामवीर उपाध्याय को दिया झटका

शिक्षामित्रों के आंदोलन को अखिलेश यादव ने दी नई ऊर्जा, तो योगी के नहले पर मारा दहला

बड़े राजनैतिक अर्थ हैं, अखिलेश यादव के ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली में शामिल होंने के