Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -06.10.2017

लखनऊ ,06.10.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बीजेपी ने दूरदर्शन- आकाशवाणी को हिज मोदी वायस बना, महत्वहीन कर दिया-मायावती

लखनऊ , बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर लोकतन्त्र का गला घोंटने का आरोप लगाया है। मायावती ने आज जारी बयान में कहा कि बीजेपी की केन्द्र सरकार ने दूरदर्शन व आकाशवाणी को हिज मोदी वायस बनाकर उसका महत्व,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आजम खान ने क्यों किया अखिलेश को सावधान? लालू यादव से सीख लेने की दी सलाह..

आगरा , समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खान ने समाजवादी पार्टी के उन नेताओं से अखिलेश यादव को सावधान रहने को कहा जो बीजेपी के प्रति हमदर्दी रखतें हैं। साथ ही उन्होने बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव से सीख लेने की सलाह दी.  समाजवादी पार्टी के 10वें राष्ट्रीय सम्मेलन में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मूंछों वाली सेल्फी कैसे बनी, जातिवादी सोंच के विरोध का तरीका ?

नई दिल्ली, जातीय भेदभाव हमारे देश के लिए कोई नई बात नहीं है। हजारों सालों की वर्णवादी परंपरा के कारण, एेसी घटनाओं का ना तो व्यापक तौर पर विरोध होता था और ना ही यह कोई खबर बनती थी। अस्सी-नब्बे के दशक तक दलित जनसंहार की खबरें अक्सर सुनायी पड़ती थीं ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ हुआ बड़ा हादसा……

मथुरा , राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आज एक सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गये. दुर्घटना मथुरा के सुरिर इलाके में हुई, जब एक कार का टायर फट जाने के कारण गाड़ी अनियंत्रित दूसरी कार से टकरा गयी. हालांकि इस दुर्घटना में मोहन भागवत को कोई ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

महात्‍मा गांधी की हत्‍या की दोबारा जांच की मांग? सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवाल

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने महात्मा गांधी की हत्या की जांच फिर से कराने के लिये दायर याचिका पर आज अनेक तीखे सवाल पूछे और वरिष्ठ अधिवक्ता अमरेंद्र शरण को न्यायमित्र नियुक्त किया। न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की पीठ ने इस मामले में संक्षिप्त सुनवाई के बाद न्यायालय की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलित लेखक कांचा इलैया को मिल रही धमकियों के खिलाफ, बुद्धिजीवियों का प्रदर्शन

लखनऊ,  अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के समर्थन और जीवन की सुरक्षा के लिए बुद्धजीवियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। दलित लेखक-चिंतक कांचा इलैया को दी जा रही धमकियों के खिलाफ जनसंगठनों, लेखकों, साहित्यकारों व बुद्विजीवियों ने साझा प्रदर्शन गांधी प्रतिमा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारतीय वायुसेना का विमान क्रैश, पांच सैन्यकर्मियों की मौत

नयी दिल्ली,  भारतीय वायुसेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर आज अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार पांच सैन्यकर्मियों की मौत हो गयी तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। वायु सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हादसा सुबह लगभग छह बजे उस समय हुआ जब एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आज से शुरू अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप ,प्रधानमंत्री मोदी ने दीं शुभकामनाएं

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज से शुरू हो रहे अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में शामिल हो रही टीमों को शुभकामनाएं दी हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘फीफा में भाग लेने वाली सभी टीमों का स्वागत और शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप फुटबॉल प्रेमियों के लिए बहुत मजेदार ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–