Breaking News

ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र को लेकर बड़ी खबर

नई दिल्ली,ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र को लेकर बड़ी खबर है। राजस्थान में डाक विभाग  द्वारा आगामी एक जुलाई से ड्राइविंग लाइसेंस एवं वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र वितरण कार्य भी किया जाएगा। डाक विभाग के राजस्थान परिमंडल के मुख्य पोस्टमाटर राम भरोसा ने बताया कि विभाग ने इसके लिए राज्य सरकार के परिवहन विभाग की संस्था टोहास  जयपुर के साथ स्मार्ट ड्राइविंग लाइसेंस  एवं वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र के प्रसार हेतु अनुबंध किया है।

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

उन्होंने बताया कि इस अनुबंध के तहत विभाग द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस एवं वाहन Registration Certificate (RC) का संग्रहण राज्य के सभी 52 जिला परिवहन कार्यालयों से किया जाएगा। इसमें परिमंडल को सालाना करीब तीन करोड़ रुपए से अधिक का व्यवसाय अर्जित होगा और विभाग की आय में भी वृद्धि होगी। भरोसा ने बताया कि विभाग द्वारा देश में सुदूर ग्रामीण अंचल में बैठे व्यक्ति को ड़ाक विभाग से जोड़ने के उद्देश्य से गत 15 मई से 15 जून तक चलाए गए विशेष अभियान ‘कौन बनेगा बाहुबली’ में राजस्थान 5वें स्थान पर रहा है।

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….

अब यहां पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

इस अभियान के तहत डाक विभाग में India Post Payments Bank  में ग्रामीणों के खाते खुलवाने का लक्ष्य आवंटित किया गया था। इसमें राज्य के विभिन्न मंडलों से 493 ग्रामीण ड़ाक सेवकों द्वारा डेढ लाख से अधिक नए खाते खोले गए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की मंशा है कि सरकारी योजनाओं जैसे सामाजिक सुरक्षा की पेंशन, महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना ( मनरेगा) आदि का लाभ लाभार्थी को घर बैठे मिले।