Breaking News

भारी बारिश और जल जमाव से बढ़ा इंसेफेलाइटिस का खतरा, एसे करें बचाव

देवरिया,   भारी बारिश और जलभराव के कारण दशकों से मासूमों के काल के रूप में उभरी इंसेफेलाइटिस बीमारी बढ़ने का खतरा मंडराने लगा है। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डा0 आर के श्रीवास्तव ने  बताया कि जल जमाव, गंदगी, शुद्ध पेयजल का अभाव और मच्छर इंसेफेलाइटिस बीमारी के कारण हो सकते हैं।

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

उन्होंने कहा कि बचाव ही इस बीमारी का निदान है। बच्चों को पूरे आस्तीन का पैन्ट और पूरे बाजू का शर्ट पहनाना चाहिए। जिससे की मच्छर न काट सके। इसके अलावा पानी को उबालकर पीये। बच्चों और बड़े को खाने से पहले साबुन से हाथ धोकर ही भोजन करें।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

मच्छरदानी का प्रयोग करने के साथ अपने आसपास पानी को जमा न होने दे। जमे पानी में जला मोबिल या मिट्टी का तेल डाले। जिससे की जमे पानी में मच्छर पैदा न हो। डा0   श्रीवास्तव ने बताया कि अपने घर तथा आसपास सरकारी कर्मचारी से मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करावे व अपने आसपास साफ सफाई का विशेष ध्यान दे।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

उन्होंने बताया कि सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग के लाख प्रयास के बाद इधर एक-दो बर्षो में इस बीमारी पर कुछ रोकथाम तो लगी है। प्रदेश सरकार के दस्तक कार्यक्रम के तहत लोगों को साफ-सफाई के लिए जागरूक कर रही है। देवरिया जिला इंसेफेलाइटिस बीमारी की चपेट में करीब तीन-चार दशकों से जूझ रहा है। अबतक इस बीमारी से हजारों मासूम बच्चें असमय ही काल के गाल में समा चुके हैं। बीमारी के बाद जो बच्चे बचे हैं उनमें से कुछ शारीरिक अक्षमता के शिकार बताये जा रहे हैं।

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…