Breaking News

राज्य के सर्वांगीण विकास के लिये 10 साल का रोडमैप तैयार हो: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी

काशीपुर/नैनीताल,  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त एवं सुशासन देने के लिये कटिबद्ध है और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उनकी सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। अभी तक आठ से अधिक भ्रष्टाचारियों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। श्री धामी ने कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिये 10 साल का रोडमैप तैयार हो।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज काशीपुर में रोटरी क्लब की ओर से आयोजित कन्याश्री कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि अपने लिये हर कोई जीता है परंतु अच्छा जीवन वही है जो दूसरों के लिये जिया जाये। समाज एवं देशहित में काम करने वाले व्यक्ति को जीवनपर्यंत याद रखा जाता है।

उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब ऐसी ही संस्था है जो दूसरे के लिये जीती है। आज रोटरी क्लब सेवा, सहायता एवं समर्पण का पर्याय बन चुका है। उन्होंने अपील की कि रोटरी क्लब अपनी 25वीं वर्षगांठ तक के लिये कोई लक्ष्य निर्धारित करे और उस पर कार्य करे। रोटरी क्लब की ओर इस मौके पर मुख्यमंत्री के माध्यम से कक्षा 09 से 11 तक की 200 छात्राओं को साइकिल वितरित की गयीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार पर प्रहार करने के लिये 1064 नंबर जारी किया गया है। कोई भी व्यक्ति इस पर भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकता है। शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जायेगी। अभी तक इस माध्यम से आठ से अधिक लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है तथा अनेक शिकायतों पर काम किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार कांवड़ यात्रा में चार करोड़ से अधिक शिव भक्त पहुंचने वाले हैं। शिव भक्तों का देवभूमि में स्वागत है। उनकी यात्रा सरल, सुगम और सुरक्षित हो। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बेटियों के मान सम्मान एवं मातृ शक्ति के उत्थान के लिये हरियाणा से शुरू की गयी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना आज पूरे देशभर में प्र्रगति पर है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिये 10 साल का रोडमैप तैयार हो।

रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर पवन अग्रवाल ने कहा कि क्लब की विश्व में अनेक शाखायें हैं। वर्ष 1905 में रोटरी क्लब का गठन हुआ और 117 सालों के इतिहास में पहली बार कोई महिला जेनिफर लोन (कनाडा) क्लब की अध्यक्ष पद पर विराजमान हो रही हैं। आज उन्होंने कार्यभार ग्रहण किया और इसी के तहत कन्याश्री योजना के तहत छात्राओं को साइकिल वितरण का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक छात्राओं को शिक्षित किया जाये। उन्होंने घोषणा की कि शैक्षिक विकास के लिये क्बल की ओर से अक्टूबर में छात्राओं को टेबलेट वितिरित किये जायेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com