Breaking News

कुंभ में हुआ बड़ा हादसा,सब जगह फैली आग….

प्रयागराज, प्रयागराज में कुंभ के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले एक अखाड़े में आग लगने से हड़कंप मच गया. दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई जिससे दर्जन भर टेंट राख हो गए. टेंट में शरण लिए श्रद्धालुओं के कई सामान जल गए. दमकलकर्मी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है और आग पर काबू पा लिया गया है.

अब इस यूनिवर्सिटी में मिलेगी इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस में एमबीए की डिग्री

बदल जाएगा आपका कार्ड पेमेंट का तरीका, RBI ने जारी किए ये निर्देश

आग का कारण एलपीजी सिलेंडर बताया जा रहा है. टेंट में लोग खाना बनाने के लिए सिलेंडर का उपयोग करते हैं. आशंका जताई जा रही है कि खाना बनाते वक्त आग फैल गई और कई टेंट को अपनी चपेट में ले लिया. घटना दिगंबर अखाड़े की है जहां आसपास के 10 टेंट हादसे की चपेट में आ गए. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. प्रत्यक्षदर्शी एक साधु ने बताया कि नुकसान बहुत ज्यादा हुआ है और पिछली बार आग की जो घटना हुई थी उससे चार गुना बड़ा हासदा इस बार हुआ है.

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मायावती ने किया सीटों का बंटवारा…..

सपा-बसपा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी छाए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव…

एक और प्रत्यक्षदर्शी साधु दुर्गादास ने बताया कि तंबू में सिलेंडर से आग लगी और दमकल की गाड़ियों को 10 से 20 मिनट लगे पहुंचने में जिससे उनका सारा समान जलकर राख हो गया. जबकि साधु के ठीक बगल में खड़े एक एसएसबी जवान ने बताया कि मुश्किल से आधा मिनट लगा होगा दमकल की गाड़ी आने और आग बुझाने का काम शुरू करने में.

नए साल की नई राजनीतिक क्रांति है सपा- बसपा गठबंधन-मायावती

सरकार ने जीएसटी को लेकर किया बड़ा परिवर्तन…

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जलने वाले सामान में साधुओं के कंबल, बिस्तर और भंडारे की सामग्री है. कई साधुओं ने मांग की अब सरकार को चाहिए कि नुकसान की भरपाई करे ताकि साधु समाज को कोई परेशानी न हो. मौके पर एक श्रद्धालु ने बताया कि साधु जन खाना खाकर लेटे हुए थे तभी आग लग गई जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

यह कंपनी दे रही है फ्री में 50 लाख का बीमा….

2019 में पहली बार इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल…

कुंभ के सूचना निदेशक शिशिर ने बताया कि आग सिलेंडर में आग के कारण लगीं और फिलहाल इस पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने कहा कि कुंभ आने वाले लोगों को टेंट से दूर सिलेंडर ले जाकर खाना बनाने की अनुमति रहती है लेकिन टेंट के अंदर ऐसी कोई इजाजत नहीं है. कुंभ प्रशासन के सूचना निदेशक ने बताया कि संभव है टेंट में लोग खाना बना रहे हों और हवा चलने से आग फैल गई हो. शिशिर ने बताया कि सुरक्षा की एडवायजरी कुंभ के श्रद्धालुओं की जारी की जाती है लेकिन उसका उल्लंघन होने से ऐसा हादसा हो गया.

सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर आज हुआ ये बड़ा परिवर्तन

पीएम मोदी की नोटबंदी को गलत बताने वाले को अब मिला बड़ा पद….

घटना के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दमकलकर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं और आग के कारणों का पता लगा रहे हैं. आज हवा भी काफी तेज है और पश्चिम से पूरब की तरफ हवाएं चल रही हैं जिसके चलते यहां की घास-फूस की झोंपड़ी और कुटिया में आग लग गई. खाने-पीने के सामान और कपड़े जल गए हैं. किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है.