Breaking News

यूपी मे एक और जिला आया कोरोना वायरस की चपेट मे, इतने बढ़े रोगी ?

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश मे एक और जिला कोरोना वायरस की चपेट मे आ गया है। जिससे रोगियों की संख्या बढ़ गई है। बुलंदशहर में कोरोना पाजीटिव मरीज की पहचान के बाद शनिवार को कोविड- 19 से संक्रमित रोगियों की तादाद 51 हो गयी है।

कांग्रेस ने किया सरकार पर बड़ा हमला, पूछे ये सवाल? नेताओं से की मदद की अपील

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात बुलंदशहर में एक संदिग्ध के कोरोना पाजीटिव होने की पुष्टि हुयी है। जिले में यह पहला मामला है जिसके बाद यह 13वां जिला हो गया है जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है। पीड़ित को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि उसके परिजनो को भी संदिग्ध मानते हुये अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है।

नीट के अलावा जेईई मेन की परीक्षा भी हुयी स्थगित

सूत्रों ने बताया कि अब तक मिले कोरोना पाजीटिव मरीजों में नोएडा में 18,आगरा में दस,लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में पांच और पीलीभीत में दो लोग शामिल है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी,मुरादाबाद,वाराणसी,कानपुर, जौनपुर,शामली,बुलंदशहर और बागपत का एक एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है।

इन राज्यों में होगी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उन्होने बताया कि इनमे से 14 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जिनमें आगरा के सात, नोएडा के चार,गाजियाबाद के दो और लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश में आज तक कम से कम 826 व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण पाये गये जिनमे से 137 को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है जबकि अन्य की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हे एकांतवास में रहने की हिदायत देकर घर भेजा जा चुका है।

कनिका कपूर को लेकर आई बड़ी खबर……

इस बीच सरकार ने सभी 75 जिलों में जल्द से जल्द लेवल 1 कोविड अस्पतालो के संचालन का फैसला किया है। सभी जिलों में शुक्रवार को मेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षण वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये प्रशिक्षण दिया गया।

अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या100000 के पार