Breaking News

इन राज्यों में होगी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली,मौसम विभाग ने  कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है. यही नहीं, पहाड़ी इलाकों पर भी भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है.

मार्च खत्म होने में चंद रोज रह गये हैं, लेकिन अभी भी मौसम का मिजाज कुछ अलग ही नजर आ रहा है. पारे में थोड़ी बढ़ोतरी हुई थी मगर पिछले कुछ दिनों से फिर एक बार आकाश में बादल नजर आ रहे हैं और कई जगह बारिश से तापमान में गिरावट होती दिख रही है. कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज हवाएं चल रही है, शुक्रवार को दिल्ली सहित कई राज्यों में हल्की बारिश भी हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले पांच दिनों के लिए कई जगहों पर चेतावनी जारी की है.

बीते दो दिनों से उत्‍तर भारत और मध्‍य भारत के कई शहरों में तेज बारिश देखने को मिली जिसके साथ ही ठंड की भी वापसी हो गयी. जानकारी के अनुसार 28 मार्च से 30 मार्च तक कई शहरों में भारी बारिश होने की संभावना है. मध्‍यप्रदेश का मौसम अभी खराब चल रहा है. शुक्रवार सुबह भी यहां तेज बारिश हुई जिसने कई शहरों को पानी-पानी कर दिया. 29 मार्च की रात से 30 मार्च तक मध्य प्रदेश के दक्षिणी जिलों में फिर से बारिश के संकेत मिल रहे हैं.

27 मार्च को मेरठ, सहारनपुर, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ, कानपुर, गोंडा, बस्ती, बहराइच, गोरखपुर, जौनपुर, आजमगढ़, देवरिया, गाजीपुर, वाराणसी, मिर्ज़ापुर में बारिश देखने को मिली. आज भी यूपी के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

बिहार में कुछ एक स्थानों पर शनिवार को आंशिक बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवा के साथ ओला वृष्टि का भी पूर्वानुमान है. यह स्थिति पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पैदा हुई है, जो एक बार फिर बिहार के मौसम को प्रभावित कर रहा है. इस सत्र में पश्चिमी विक्षोभ से बिहार 18 वीं बार प्रभावित हो रहा है. यह अपने आप में एक रिकाॅर्ड है. फिलहाल इसकी वजह से शनिवार दिन के तापमान में आंशिक तौर पर गिरावट आ सकती है.