शहीदों के परिजनों को अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए, सेना का अभियान

नयी दिल्ली ,  शहीद सैनिकों के परिजनों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक बनाने के लिए चलाया गया सेना का दो सप्ताह का साइकिल अभियान आज समाप्त हो गया।

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा ऐलान

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

यह अभियान सेना की बैटल एक्स डिविजन के तत्वाधान में बैटल एक्स गनर्स ने गत तीन से 15 सितम्बर तक चलाया जिसमें वीर नारियों तथा युद्ध मे हताहत हुए सैनिकों के निकटतम परिजनों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी गयी। साइकिल अभियान दल ने राजस्थान के मारवाड़ के अजमेरए भीलवाड़ाए पालीए जोधपुर और जैसलमेर के आंतरिक क्षेत्रों मे 927 किलोमीटर लंबा सफर तय किया।

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और भत्ता…

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए हैरान….

अभियान दल ने शारीरिक रूप से अपंग अनेक सैनिकों से मुलाक़ात की और उनके के परिवारों को सरकार के विभिन्न वितीय लाभों और योजनाओं के बारे मे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। अभियान दल ने शाहपुरा ;भीलवाडा में 65 भूतपूर्व सैनिकों और 12 वीरनारियोंए ढोसला ब्यावर में 14 शहीदों के निकटतम परिजनों और 22 भूतपूर्व सैनिकोंए सोजट में 5 शहीदों के निकटतम परिजनों और 12 भूतपूर्व सैनिकोंए पाली में 12 शहीदों के निकटतम परिजनों और 32 भूतपूर्व सैनिकों, साजरा में 18 शहीदों के निकटतम परिजनों और 56 भूतपूर्व सैनिकोंए डेजर मे 08 शहीदों के निकटतम परिजनों और 38 भूतपूर्व सैनिकों और कलाऊ मे 52 भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित किया और उनकी समस्याओं की सूची बनाकर उन्हे हर संभव समाधान का भरोसा दिलाया।

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

दल के सदस्यों ने भीलवाडाए पालीए सोजट और चिरई के अनेक स्कूलों में जाकर छात्रों और स्थानीय युवाओं को सेना में भर्ती होने के विभिन्न विकल्पों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी और उन्हें सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित कियाए जिससे उनमें सुरक्षा बलों और राष्ट्र के प्रति सदभावना को बढ़ावा मिल सके।

साइकिल अभियान आज जैसलमेर में संपन्न हुआ । इस मौके पर जनरल अफसर कमांडिग, बैटल एक्स डिविजन, मेजर जनरल टी के एच ने वीरनारियों और शहीदों के परिजनों तक पहुँचने के लिए अभियान दल को बधाई दी।

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास सलाह….

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी हुआ ये नया नियम

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….