Breaking News

दुनिया के नंबर एक पहलवान, बजरंग पुनिया पहुंचे रूस

नयी दिल्ली,  विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पदक हासिल करने और देश को ओलम्पिक कोटा दिलाने के प्रबल दावेदार पहलवान बजरंग पुनिया इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी को मजबूत करने के लक्ष्य को लेकर रूस पहुंच गए हैं।

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग ने जॉर्जिया में तिबलिस अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में स्वर्ण जीतने के साथ ही नया इतिहास रच दिया था। इस पदक के साथ वह पिछले छह टूर्नामेंटों में पांच स्वर्ण और एक रजत जीतने वाले एकमात्र पहलवान बन गए हैं। बजरंग इस जीत के बाद वह विश्व चैंपियनशिप के लिए अभ्यास करने रूस पहुंच गए हैं।

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

बजरंग रूस में कुछ दिन अभ्यास के बाद भारत लौटेंगे। बजरंग के गुरु और ओलंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त ने उनकी उपलब्धि पर खुशी जताई है। योगी ने कहा कि बजरंग से वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलंपिक दोनों में पदक की उम्मीद है। वहीं, बजरंग के पदक जीतने पर परिवार के लोग काफी खुश हैं और उन्होंने उम्मीद जताई है कि बजरंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी स्वर्ण जीत ओलंपिक का टिकट पक्का करेगा। जॉर्जिया में 7.10 अगस्त तक हुए तिबलिस अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में शुक्रवार को स्वर्ण जीतने के साथ ही बजरंग के नाम नया इतिहास जुड़ गया।

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

ऑस्ट्रेलिया में अप्रैल 2018 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों से शुरू हुआ पदक जीतने का सफर लगातार जारी है। बजरंग ने 18 अप्रैल से अभी तक छह टूर्नामेंट खेले और इन सभी में पदक जीते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इन पदकों में पांच स्वर्ण और एक रजत शामिल है। बजरंग ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण, एशियाई खेलों में स्वर्णए हंगरी में पिछले वर्ष विश्व चैंपियनशिप में रजत,  इस साल चीन में हुई एशियन चैंपियनशिप में स्वर्णए, बुलगारिया में हुए अली अलीयेव अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में स्वर्ण और जॉर्जिया में हुए तिबलिस अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता है।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….