Breaking News

वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर श्रद्धालुओं के लिये आज से खुला

मथुरा, श्रीकृष्ण की नगरी उत्तर प्रदेश में मथुरा के वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर आज से श्रद्धालुओं के लिये खुल गया ।

रविवार सुबह निर्धारित समय से कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराते हुए भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी किया गया है। दर्शन के लिए 24 अक्तूबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। एक दिन में केवल 500 श्रद्धालु ही अपने आराध्य के दर्शन कर सकेंगे। भक्तों के लिए मास्क और सैनिटाइजर आवश्यक है।

मथुरा के सिविल जज ने पिछले 25 अक्तूबर को मंदिर खाेलने का आदेश दिया था लेकिन 17 और 18 को दर्शकों की अनंयंत्रित हो गई भीड़ के कारण इसे 19 अक्तूबर को बंद कर दिया गया । मामला जब अदालत में गया तो जज गजेन्द्र सिंह ने 23 अक्तूबर को पूर्व में दिये आदेश का पालन करने को कहा । न्यायालय के आदेश के बाद आज से मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया ।

मंदिर की प्रबन्धन समिति ने एक बार में पांच श्रद्धालुओं को ही मंदिर में आने की अनुमति दी है । संबह आठ से 12 बजे तक पांच पांच की संख्या में 250 भक्त ही दर्शन कर सकेगे । इसी तरह शाम के पांच बजे से साढ़े नौ बजे तक भी 250 भक्तों को ही दर्शन की अनुमति होगी । मंदिर में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य किया गया है ।

दूरी का पालन करने के लिये गोले बनाये गये हैं जिनमें अपनी बारी का इंतजार कर रहे भक्तों को खड़ा रहना होगा ।मंदिर के बाहर पुलिस बल की तैनाती की गई है ।