Breaking News

अयोध्या पर फैसले से पहले पीएम मोदी ने मंत्रियों को दी ये सलाह….

नई दिल्ली,अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार बेहद सजग है. सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कैबिनेट बैठक की और मंत्रियों को सलाह दी कि उकसाने वाली बयानबाजी नहीं होनी चाहिए. कोर्ट के फैसले से पहले देश में किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है.

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर बड़ी खबर…..

प्रधानमंत्री ने मंत्रिपरिषद से कहा है कि अयोध्या पर फैसला आने की उम्मीद है और ऐसे में देश में सौहार्द का माहौल कायम रखना हमारा कर्तव्य है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि मंत्री परिषद की बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने ये नसीहत दी है. प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रियों से कहा कि फ़ैसले के बाद सौहार्द का वातावरण बनाए रखने में मदद करें और कोर्ट के फैसले का सम्मान करें.

केंद्र सरकार के कर्मचारियों लिए आई बड़ी खबर…..

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई 17 नंवबर को रिटायर हो रहे हैं ऐसे में वह इससे पहले ही अयोध्या पर फैसला सुना सकते हैं. इससे पहले अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले मुस्लिम समुदाय तक पहुंच बनाने के लिए आरएसएस और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मुस्लिम समुदाय के मौलवियों और बुद्धिजीवियों के साथ मंगलवार को एक बैठक आयोजित की. बैठक में भाग लेने वालों ने सामाजिक समरसता और एकता बनाए रखने पर जोर दिया.

प्याज अचानक हुआ इतना महंगा,दाम सुनकर निकल आएंगे आंसू

बैठक में कहा गया कि अदालत के फैसले को लेकर न तो ‘जुनूनी जश्न’ होना चाहिए और न ही ‘हार का हंगामा.’ अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के घर पर हुई इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता कृष्ण गोपाल और रामलाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव महमूद मदनी, शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद, फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली और बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के प्रमुख सदस्य शामिल हुए.

अंडे खाने से हुई इस व्यक्ति की मौत,जानिए पूरा मामला…..

बैठक में मौजूद लोगों ने सामाजिक-सांप्रदायिक सौहार्द की रक्षा करने और उसे मजबूत बनाने की प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा कि सभी दशाओं में देश में भाईचारे और एकता को बनाए रखा जाएगा. बैठक में शामिल होने वालों ने उन तत्वों से सावधान रहने के लिए आगाह किया जो अपने निहित स्वार्थों के लिए समाज के सौहार्द और एकता को नुकसान पहुंचाने की साजिश कर सकते हैं.

यूपी के 6 शहर दुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की सूची में….

बैठक के बाद नकवी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘आज एक ऐतिहासिक वार्ता हुई जिसमें मुस्लिम बुद्धिजीवियों और मौलवियों ने भाग लिया. बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि देश में सभी परिस्थितियों में एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने के लिए सभी संभव प्रयास किये जाने चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कहीं पर भी जीत का जुनूनी जश्न और हार का हाहाकारी हंगामा नहीं होना चाहिए, उससे बचना चाहिए.’’

अब इतनी देर ही बजेगी आपके मोबाइल की घंटी, ट्राई ने तय की समय सीमा

रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

बिग बॉस 13 को बीच में ही छोड़ देंगे सलमान खान…?

टीम इंडिया ने किया बड़ा ऐलान, ये होंगे नये कप्तान…..

यूपी सरकार ने इन सरकारी कर्मचारियों को दीपावली पर दिया ये बड़ा तोहफा

अब भारतीय पर्यटक बिना वीजा घूम सकेंगे ये देश…