Breaking News

उत्तराखंड में बड़ी राजनैतिक हलचल, ये हो सकतें है नये मुख्यमंत्री ?

नई दिल्ली,उत्तराखंड में बड़ी राजनैतिक हलचल शुरूहो गई है, जिससे जल्द ही नया मुख्यमंत्री मिल सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के बाद बीजेपी ने त्रिवेंद्र रावत को मुख्यमंत्री के पद से हटाने का फैसला किया है. जल्द ही पार्लियामेंट्री बोर्ड से इस पर मुहर भी लग जाएगी. राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा. हालांकि,  बीजेपी के विधायक और उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता मुन्ना चौहान ने राज्य में सीएम बदलने की अटकलों को खारिज किया है. मुन्ना ने कहा कि सीएम रावत को पार्टी का पूरा समर्थन है.

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के लिये अभी तक तीन नाम सामने आ रहें हैं.  राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और धन सिंह रावत का नाम आगे है.  तीनों में से किसी एक को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि, सतपाल महाराज ने भी  नए मुख्यमंत्री पद के लिए संघ के प्रमुख नेताओं से मुलाकात  की है.

इससे पहले, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को दिल्ली पहुंचकर बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. बीजेपी उपाध्यक्ष रमन सिंह और पार्टी महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने राज्य के दौरे से वापस आने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. दोनों केंद्रीय नेताओं ने राज्य में बीजेपी कोर समूह के सदस्यों से बातचीत की थी. इससे पहले सीएम रावत सांसद अनिल बलूनी के आवास पर भी गए थे.