Breaking News

बीजेपी जनता से वोट मांगने से पहले करे ये काम-ममता बनर्जी

लखनऊ,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी में असंख्य मृतकों को अंतिम संस्कार के लिये जिस पार्टी की सरकार लकड़ी तक मुहैया न करा पायी हो, उसे पहले देश से माफी मांगनी चाहिये, फिर जनता से वोट मांगने का उसे नैतिक अधिकार मिल सकेगा।

सुश्री बनर्जी ने यहां समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भाजपा पर तीखे प्रहार किये। उन्होंने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सपा को टीएमसी का समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा, “मैं उत्तर प्रदेश की जनता से यही आह्वान करने आयी हूं कि आप सब एकजुट होकर भाजपा को हरायें और सपा को जितायें।”

उन्होंने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देश को बचाने वाला चुनाव बताते हुए कहा कि देश को बचाने के लिए यह चुनाव सभी के लिये बहुत महत्वपूर्ण है, इसीलिए टीएमसी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने इस चुनाव की अहमियत बताते हुए कहा, “हमारी पार्टी गोवा में चुनाव लड़ रही है, लेकिन मैं गोवा नहीं गयी, मगर मैं उत्तर प्रदेश आयी हूं। क्योंकि उत्तर प्रदेश की लड़ाई देश की इज्जत को बचाने की लड़ाई है।”

सुश्री बनर्जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। उन्होंने कहा कि अगर यहां से भाजपा गयी तो पूरे देश से चली जायेगी, इसलिए भाजपा काे उप्र में हराना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा, “अगर हम पश्चिम बंगाल में एकजुट होकर भाजपा को हरा सकते हैं तो उत्तर प्रदेश में भी एकजुट होकर भाजपा को हराना बहुत आसान होगा।”

तृणमूल नेता ने भाजपा के आज जारी किये गये घोषणा पत्र को जनता के साथ मजाक बताया। उन्होंने कहा, “हमें नहीं मालूम भाजपा ने आज ‘मेनीफेस्टो’ जारी किया है या ‘मनीफेस्टो’ जारी किया। कोरोना में इतने लोग मारे गये जिन्हें अंतिम संस्कार के लिये लकड़ी तक नहीं मिली और हाथरस में जो हुआ उसके लिये पहले भाजपा देश से माफी मांगे, फिर वोट मांगे।” उन्होंने कहा कि भाजपा, कोरोना संकट और किसान आंदोलन के दौरान मारे गये लोगों के परिजनों को नौकरी देने का वादा अपने चुनावी घोषणापत्र में करती तो उन्हें खुशी होती।

इस दौरान अखिलेश ने भाजपा के घोषणा पत्र को ‘झूठ का जहाज’ करार दिया। अखिलेश ने कहा, “भाजपा का झूठ का जहाज, इस बार उत्तर प्रदेश में लैंड नहीं कर पायेगा। हमारे साथ ममता दीदी को आज देख कर भाजपा को पश्चिम बंगाल की हार याद आ गयी होगी।” उल्लेखनीय है कि अखिलेश आज अपराह्न साढ़े तीन बजे सपा का घोषणा पत्र जारी करेंगे।