Breaking News

बीजेपी इस पार्टी से मिलकर लड़ेंगी यूपी चुनाव, हुआ गठबंधन का ऐलान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राज्य की स्थानीय निषाद पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है।

शुक्रवार को यहां उत्तर प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में इसकी औपचारिक घोषणा की गयी।

इस औपचारिक एलान के समय निषाद पार्टी के मुखिया डॉ. संजय निषाद भी मौजूद रहे। श्री प्रधान ने एलान किया कि निषाद पार्टी के साथ भाजपा का गठनबंधन हुआ है। राज्य में अगले वर्ष के विधानसभा में दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर हुई भाजपा कोर कमिटी की बैठक में इस पर मुहर लग गई थी।

धर्मेन्द्र प्रधान ने दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई एलान नहीं किया। ऐसा कहा जा रहा है कि सीटों को लेकर बातचीत तय हो चुकी है, जिसका एलान आपसी मंथन के बाद किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा पूर्वांचल में निषाद पार्टी को तीन-चार सीटें दे सकती है।

कोर कमिटी की बैठक में चार नामित विधानपरिषद (एमएलसी) के नामों पर भी चर्चा हुई नामित एमएलसी सदस्यों के नामों पर भी सहमति बनी है। सूत्रों के मुताबिक डॉ. निषाद को नामित एमएलसी बनाए जाने और मंत्रिमंडल विस्तार होने पर मंत्री बनाए जाने पर भी मंथन हुआ। नामित एमएलसी में कांग्रेस से हाल ही में भाजपा में शामिल हुए श्री जितिन प्रसाद का भी नाम है।