Breaking News

लापता आईईएस अफसर की तलाश के लिए बसपा ने सरकार से लगाई गुहार

नयी दिल्ली, बहुजन समाज पार्टी के नेता एवं सांसद कुंवर दानिश अली ने जिप्सी द्रास नदी में गिरने के बाद से लापता लेह में तैनात भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (आईईएस) के अधिकारी सुभान अली की तलाश के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ से गुहार लगाई है।

श्री अली ने ट्वीट कर सुभान की तलाश करने की सरकार से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा ‘एक दर्ज़ी का बेटा सुभान अली जो ग़रीबी को हराकर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) में आईईएस अधिकारी था। वह कारगिल-लेह में क्वॉरंटीन शिविर की निगरानी कर रहा था। उनकी गाड़ी द्रास नदी में गिरने की ख़बर आई और वह तभी से ग़ायब है। मेरी भारत सरकार से अपील है कि सुभान अली को ढूँढा जाए।’

उन्होंने इस संबंध में सुभान के भाई की तरफ से रक्षा मंत्री को लिखे पत्र को भी ट्विटर पर साझा किया है। रक्षा मंत्री को लिखे पत्र में सुभान के भाई शहबान अली ने कहा कि अभी तक बीआरओ, कारगिल जिला प्रशासन और उनके द्वारा सीमित संसाधनों के साथ किया गया प्रयास असफल रहा है। इस संबंध में सरकार तत्काल संज्ञान में लेकर तलाशी अभियान तेज करवाये।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्रालय मे इंजीनियर के पद पर तैनात सुभान अली की कार पिछले महीने लद्दाख में ड्यूटी से वापसी के दौरान खाई मे गिर गई थी और तब से वह लापता हैं। सेना ने तुरंत बचाव अभियान शुरू कर कार की तलाश कर ली लेकिन सुभान अली का पता नहीं चल पाया। सुभान अली के पिता रमजान अली दर्जी है जो गाँव के पास एक छोटी सी दुकान में सिलाई का काम करते हैं।